Home उत्तर प्रदेश घर घर लक्षणयुक्त मरीजों को चिन्हित करने के लिए 18 टीमें गठित

घर घर लक्षणयुक्त मरीजों को चिन्हित करने के लिए 18 टीमें गठित

by Shrinews24
0 comment

घर घर लक्षणयुक्त मरीजों को चिन्हित करने के लिए 18 टीमें गठित

राहुल कुमार गुप्ता
दीपक यादव
कालपी जालौन

कालपी कालपी नगर के सभी 25 वार्डों में जुकाम, बुखार, खांसी आदि बीमारियों के लक्षणयुक्त रोगियों के घर- घर में चिन्हित करने के स्वास्थ्य विभाग एवं नगरपालिका कर्मचारियों की 18 टीमें गठित की गई है। चिकित्सकों तथा संबंधित अधिकारियों के द्वारा टीम के सदस्यों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। शुक्रवार को
उपजिलाधिकारी कौशल कुमार, नोडल अधिकारी संजीव अग्रवाल, नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी सुशील कुमार दोहरे, चिकित्साधीक्षक डॉ उदय कुमार की मौजूदगी में टीम गठित करने की सहमति बनी है।
गठित टीम के सदस्यों द्वारा हर वार्ड में पहुंचकर घर-घर में लक्षण युक्त मरीजों को चिन्हित करेंगे। जिसमें जुकाम, बुखार ,खांसी के रोगियों को चिन्हित करके सूची तैयार की जाएगी तथा उच्च अधिकारियों को प्रेषित की जाएगी।
स्वास्थ्य विभाग लक्षणयुक्त मरीजों का उपचार करने के लिए प्रबंध कराएगी।
खास बात यह रही कि नगरीय क्षेत्र कालपी में कार्यरत स्वास्थ्य विभाग की आशा बहुओं ने सर्वे का कार्य करने से इंनकार कर दिया। इससे शासकीय कार्य होना मुश्किल हो गया शाम तक स्वास्थ्य विभाग के अफसर आशा बहुओं को मान मनोबल करने में जुटे रहे। उरई से नोडल अधिकारी को भी बुलाना पड़ा।सर्वे के हो जाने सेबीमारियों पर अंकुश लगेगा एवं उपचार की व्यवस्था अच्छी हो जायेगी।

You may also like

Leave a Comment