Home उत्तर प्रदेश झूठी अफवाहों से भ्रमित ग्रामीण नहीं लगवा रहे हैं कोरोना वैक्सीन

झूठी अफवाहों से भ्रमित ग्रामीण नहीं लगवा रहे हैं कोरोना वैक्सीन

by Shrinews24
0 comment

झूठी अफवाहों से भ्रमित ग्रामीण नहीं लगवा रहे हैं कोरोना वैक्सीन

बेवजह महामारी को आमंत्रित कर रहे हैं लोग

जगम्मनपुर में बमुश्किल नो लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

राहुल कुमार गुप्ता
नरेन्द्र शर्मा
जगम्मनपुर जालौन

जगम्मनपुर अशिक्षित लोगों द्वारा कोविड-19 वैक्सीन के विरुद्ध किया गया झूठा प्रचार सरकार व स्वास्थ्य विभाग द्वारा संक्रमण रोकने के प्रयास में बाधा उत्पन्न कर रहा है ।
कोरोना महामारी से पूरा विश्व त्राहि-त्राहि कर रहा है । भारत के शहरी इलाकों सहित ग्रामीण क्षेत्रों में मौत का तांडव हो रहा है।देश के महान वैज्ञानिकों ने दिन रात मेहनत करके इस संकट से निजात पाने के लिए वैक्सीन की खोज कर पूरे विश्व में भारत का डंका बजा दिया। संपूर्ण विश्व ने माना कि भारत की बनी वैक्सीन कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाने का कारगर उपाय है लेकिन भारत देश के ग्रामीण इलाकों में कुछ शैतान दिमाग लोगों ने विश्व में सराही जा रही वैक्सीन के विरुद्ध प्रचार कर लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा कर दी है परिणाम स्वरूप सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में सरकारी अस्पतालों में निशुल्क वैक्सीन लगाए जाने के लिए आयोजित कैंपों में सन्नाटा पसरा है । ग्रामीणों से वैक्सीन लगवाने के लिए अस्पताल ना जाने की वजह पूछने पर बताते हैं कि इस इंजेक्शन से ही मौत हो रही है और वह अपने कथन की पुष्टि में एक-दो ऐसे उदाहरण पेश करते हैं जो किसी अन्य कारण या बीमारी से ग्रस्त होकर मृत्यु को प्राप्त हो गए हैं । आज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जगम्मनपुर में कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए कैंप का आयोजन हुआ जिसमें समाज के अनेक जागरूक लोगों एवं कर्मचारियों के प्रयास से बमुश्किल 9 लोग वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे जबकि जगम्मनपुर की आबादी दस हजार में लगभग 4000 लोग 45 वर्ष से अधिक आयु के हैं ,
यदि इस महामारी से देश व समाज को बचाना है तो वैक्सीन लगाया जाना अनिवार्य कर दिया जाए इसके लिए जागरूकता अभियान चलाना पड़े या जिला प्रशासन सरकारी राशन विक्रेताओं को निर्देशित करें कि जब तक संपूर्ण परिवार के वैक्सीन लगे होने का कार्ड न जांच लें तब तक राशन उपलब्ध ना कराएं तभी यह अभियान सफल हो पाना संभव है।

You may also like

Leave a Comment