Home उत्तर प्रदेश एक करोड़ की लागत के रेलवे स्टेशन के नवीन भवन का निर्माण कार्य अटका

एक करोड़ की लागत के रेलवे स्टेशन के नवीन भवन का निर्माण कार्य अटका

by Shrinews24
0 comment

एक करोड़ की लागत के रेलवे स्टेशन के नवीन भवन का निर्माण कार्य अटका

लाकडाउन लगने के पहले से बंद है निर्माण कार्य

राहुल कुमार गुप्ता
नरेन्द्र शर्मा
कालपी जालौन

कालपी एक करोड रुपये की लागत से निर्मित होने वाले कालपी रेलवे स्टेशन के नवीन भवन का निर्माण कार्य लॉकडाउन लगने तथा कुछ कारणों की वजह से बंद पड़ा हुआ है। फलस्वरूप भवन के जल्द बनने की संभावनाएं कम हो गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार झांसी – कानपुर रेलवे लाइन के दोहरीकरण के कार्य चल रहा है।परियोजना के बिस्तारीकरण के क्रम में रेल विभाग ने कालपी के स्टेशन के नवीन भवन का 1 करोड़ रुपए की लागत से निर्माण कार्य कराने के लिए वीते वर्ष मंजूरी दी थी। रेलवे विकास निगम लिमिटेड के जूनियर इंजीनियर अवनीश सिंह के मुताबिक नवीन रेलवे भवन सिग्नल एवं टेलीग्राम रूम, बुकिंग काउंटर कक्ष ,सहायक स्टेशन मास्टर कक्ष, बैटरी रूम आदि कक्षों का निर्माण कार्य कराया जा रहा है।
कार्यदाई संस्था एस सी एल. कंपनी हैदराबाद के द्वारा जनवरी 2021 से रेलवे स्टेशन के नवीन भवन का निर्माण कार्य शुरू हुआ। 2 महीने में 50% तक ही काम हो सका।लेकिन कुछ कारणों से कार्य बंद हो गया। इधर कोविड-19 की दूसरी लहर के संक्रमण से लॉकडाउन लग गया। लॉकडाउन लगने से रेलवे स्टेशन के नवीन भवन का निर्माण कार्य लटक गया है। कार्य के बंद हो जाने से नवीन भवन का निर्माण पूरे होने की फिलहाल उम्मीद समझ में नहीं आ रही है।नवीन भवन का कार्य 30 अप्रैल तक कम्लीट हो जाना चाहिए।

You may also like

Leave a Comment