Home उत्तर प्रदेश मासिक अपराध गोष्ठी का हुआ आयोजन

मासिक अपराध गोष्ठी का हुआ आयोजन

by Shrinews24
0 comment


मासिक अपराध गोष्ठी का हुआ आयोजन

पुलिस अधीक्षक खीरी, विजय ढुल की अध्यक्षता में अपर पुलिस अधीक्षक खीरी, समस्त क्षेत्राधिकारीगण, प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष, शाखा प्रभारियों एवं अभियोजन अधिकारीगण के साथ मासिक अपराध गोष्ठी कर अपराध समीक्षा की गई।

इस दौरान लंबित विवेचनाओं का गुण-दोष के आधार पर शीघ्र निस्तारण कर वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने, महिला संबंधी अपराधों को नियंत्रित करने हेतु प्रभावी कार्यवाही करने, शातिर अभ्यस्त अपराधियों को चिन्हित कर उनकी हिस्ट्रीशीट खोलने, गुंडा एक्ट, गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही करने, जनशिकायतों की त्वरित व निष्पक्ष जांच कर विधिक निस्तारण सुनिश्चित करने, अवैध शराब के विरूद्ध निरंतर अभियान चलाकर कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करने, जमीनी विवादों के संबंध में सतर्कता रखने व इसकी रिपोर्ट राजस्व अधिकारियों को प्रेषित करने, अपराध में संलिप्त व्यक्तियों के शस्त्र निरस्तीकरण की रिपोर्ट देने, आईजीआरएस के आवेदकों से स्वयं वार्ता करके फीडबैक लेने, पीआरवी वाहनों की रैंडम चेकिंग कर उनकी सतर्कता का निरीक्षण करने आदि के निर्देश दिए गए।

इसके अतिरिक्त हाल ही में संपन्न त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जीत-हार को लेकर प्रत्याशियों, उनके समर्थकों एवं ग्रामीणों में उत्पन्न आपसी रंजीश की भावना के कारण होने वाली संभावित घटनाओं पर सतर्क दृष्टि रखते हुए शांति एंव कानून-व्यवस्था बनाए रखने के संबंध में भी दिशा-निर्देश दिए गए। साथ ही आगामी ईद के त्योहार को सकुशल संपन्न कराने हेतु भी निर्देशित किया गया। वर्तमान में वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम हेतु शासन-प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन्स का अक्षरशः पालन कराने एवं जनता का इसके प्रति जागरूक करने के भी निर्देश दिए गए।

साथ ही सैनिक सम्मेलन करके पुलिसकर्मियों की व्यक्तिगत/विभागियों समस्याओं की जानकारी की गई तथा संज्ञान में आए प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण हेतु संबंधित को निर्देशित किया गया। समस्त प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्षों को भी अपने अधीनस्थ नियुक्त पुलिसकर्मियों की मासिक गोष्ठी कर उनकी समस्याओं का निस्तारण करने के संबंध में निर्देश दिए गए।

You may also like

Leave a Comment