Home उत्तर प्रदेश राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय बघौरा के द्वारा सुशील नगर में आयुष किट का वितरण

राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय बघौरा के द्वारा सुशील नगर में आयुष किट का वितरण

by Shrinews24
0 comment

राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय बघौरा के द्वारा सुशील नगर में आयुष किट का वितरण

राहुल कुमार गुप्ता
ब्रजेन्द्र गुप्ता
उरई जालौन

उरई उरई स्थित मोहल्ला बघौरा में राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय द्वारा आयुष किट का वितरण किया गया आज कोरोना महामारी देशभर में भयंकर रूप धारण कर चुकी है।
आज बहुत बड़ी संख्या में लोगों को कोरोना संक्रमण हो रहा है
स्थिति बेहद चिंताजनक बन चुकी है पिछले 24 घंटों में 4 लाख 14 हजार लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं दुनिया भर के वैज्ञानिकों ने सलाह दी है कि कोरोना से बचने के लिए लोगों को अपनी इम्यूनिटी को बढ़ाना होगा शोध में पाया गया है कि योगा व एक्सरसाइज करने से इम्यूनिटी को बढ़ाया जा सकता है।
इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए बहुत से तरीके हमारे आयुर्वेद में भी है। आयुर्वेद तो हमारे देश में प्राचीन काल से ही मौजूद है । सरकार व वैज्ञानिकों ने भी माना है कि आयुर्वेदिक काढ़ा पीने से लोगों की इम्यूनिटी को बढ़ाया जा सकता है इसी मुहिम को आगे बढ़ाते हुए आज राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय बघौरा के द्वारा सुशील नगर (उरई) में मुफ्त आयुष किट का वितरण कराया गया। स्वयं डॉक्टर सुलेखा वर्मा जी ने लोगों में आयुष किट वितरित की और कोरोना से बचाव के तरीके भी बताए।
उन्होंने कहा कि लोगों को सिर्फ जरूरी काम से ही घर से बाहर निकलना चाहिए और घर से बाहर निकलने से पहले मास्क जरूर पहनना चाहिए
निसंदेह आयुष किट को इस्तेमाल करने वाले लोगों की इम्यूनिटी बढ़ेगी जिससे उनमें कोरोना से लड़ने की ताकत बढ़ जाएगी
हम राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय बघौरा और डॉक्टर सुलेखा वर्मा जी धन्यवाद करते हैं जो इस महामारी के वक्त लोगों की सहायता करते हुए है

You may also like

Leave a Comment