Home प्रादेशिक उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी पर एफ आई आर

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी पर एफ आई आर

by Shrinews24
0 comment

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी पर एफ आई आर

श्री न्यूज़ 24
सुरेंद्र सैनी रामनगर नैनीताल

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के खिलाफ रामपुर के थाना सिविल लाइन में रविवार को एफआईआर दर्ज की गई। योगी सरकार पर आपत्तिजनक भाषा और अमर्यादित बयान देने पर एफआईआर दर्ज की गई है। भाजपा नेता आकाश कुमार सक्सेना उर्फ हनी ने थाना सिविल लाइन में एफआईआर दर्ज कराई है।
सपा सांसद आजम खान के घर गए पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने योगी सरकार को लेकर अशोभनीय बयान दिया था, जिसमें राक्षस, शैतान और खून पीने वाले दरिंदे जैसी अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया गया था। अजीज कुरैशी ने कहा था कि ये शैतान और इंसान की लड़ाई है
वहीं इस मामले पर मुख्य शिकायतकर्ता भाजपा नेता आकाश कुमार सक्सेना ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी रामपुर आए थे। आजम खान के घर न जाने क्यों, काफी देर बैठे थे। वहां से आने के बाद जिस तरीके की उन्होंने भाषा का प्रयोग किया, जिस तरह से उत्तर प्रदेश सरकार पर अभद्र टिप्पणी की, उससे लगता है कि अजीज कुरैशी उत्तर प्रदेश को तालिबान बनाना चाहते हैं।
लेकिन इस तरह की किसी भी साजिश को पूरा नहीं होने दिया जाएगा। उनकी जिस तरह की टिप्पणी थी, उन्होंने निहायती घटिया बात बोली। मैंने इस मामले में कोतवाली सिविल लाइंस में एक तहरीर दी थी, जिस पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मुझे पूरी उम्मीद है कि पुलिस इसमें आगे की कार्रवाई करेगी। इस मामले में संबंधित धाराएं 153-A,153-B, 124-A, 505(1)(b) हैं, जिसमें मुकदमा दर्ज किया गया है।
भाजपा नेता द्वारा दर्ज करवाई गई एफआईआर के अनुसार, अजीज कुरैशी द्वारा काफी लोगों की भीड़ के उपस्थिति में दिए गए उक्त बयान दो समुदायों एवं दो वर्गों की शत्रुता घृणा आदि की भावनाओं को बढ़ाने और भड़काने वाला है। साथ ही सरकार से जानबूझकर लांछन लगाने एवं समाज में अशांति पैदा करने की श्रेणी में आता है। उनका जानबूझकर दिया गया बयान सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

You may also like

Leave a Comment