Home उत्तर प्रदेश मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना : रेहान खान

मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना : रेहान खान

by Shrinews24
0 comment

मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना : रेहान खान


दैनिक अदिति/श्री न्यूज टाइम्स24
डीपी मिश्रा
पलिया कलां-खीरी।
गंगा-जमुनी सभ्यता की मिसाल कहे जाने वाले पलिया शहर में आपसी भाईचारे का अनूठा नजारा संपूणानगर नगर रोड स्थित भुईनमाता मंदिर पर देखने को मिला। जब मुस्लिम सपा नेता ने विशाल भंडारे का आयोजन कर बीते दिवस भगवान श्रीकृष्ण की छठी पर भक्तों को भोजन कराया।
उल्लेखनीय है कि वैसे तो पूरे शहर में भंडारों का आयोजन किया गया। मगर संपूणानगर रोड के भुइंया माता मंदिर पर आयोजित भंडारा हर किसी के बीच चर्चा का विषय बना रहा। यहां पर सपा नेता रेहान खान ने भी मंदिर पर भंडारा कराकर भक्तों को भोजन करवाया। इस काम में उन्होंने अपने मित्र राजेश मिश्रा का भी सहयोग लिया। इस पर उनके युवाओं ने आनन-फानन में भंडारे की तैयारी भी कर ली। सुबह आठ बजे से शुरू हुआ भंडारा दोपहर तक अनवरत चलता ही रहा।
रेहान खान ने इस आयोजन के बारे में उन्होंने कहा कि मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना
लेकिन कुछ मजहबी ताकतें हिन्दू-मुसलमान के नाम पर हमें बांटने का काम कर रही हैं। इसमें सियासतदां फायदा उठा रहे हैं।लेकिन हम आम जन अपनों से दूर हो रहे हैं। अगर हम धर्म के नाम पर खुद को बांटने की बजाय एक होकर मिलजुलकर रहें तो खुशियां दोगुनी हो सकती हैं। रेहान खान ने ऐलान करते हुए कहा कि वे अब प्रत्येक वर्ष इसी प्रकार के आयोजन कर भंडारों का प्रसाद का वितरित करेंगे। भंडारे में सैकड़ों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया और सपा नेता रेहान की इस पहल की लोगो ने भरपूर तारीफ़ की।

You may also like

Leave a Comment