Home उत्तर प्रदेश LPG सिलेंडर पर नहीं मिल रही सब्सिडी, तो यह खबर आपके लिए जरूरी, जानिए आयल कंपनी ने सब्सिडी को लेकर क्या दिया बयान

LPG सिलेंडर पर नहीं मिल रही सब्सिडी, तो यह खबर आपके लिए जरूरी, जानिए आयल कंपनी ने सब्सिडी को लेकर क्या दिया बयान

by Shrinews24
0 comment

LPG सिलेंडर पर नहीं मिल रही सब्सिडी, तो यह खबर आपके लिए जरूरी, जानिए आयल कंपनी ने सब्सिडी को लेकर क्या दिया बयान

राहुल कुमार गुप्ता
मोहम्मद इरफ़ान
नई दिल्ली

नई दिल्ली एलपीजी (LPG) गैस सिलेंडर के लगातार बढ़ रहे दामों को लेकर हर आदमी परेशान है। 1 सितंबर से एक बार फिर आयल कंपनी ने घरेलू गैस सिलेंडर पर ₹25 और बढ़ा दिए हैं, जबकि कमर्शियल सेलेंडर पर ₹75 की बढ़ोतरी की गई है।
एलपीजी रसोई गैस पिछले 15 दिनों में ₹50 की वृद्धि हुई है, लगातार बढ़ते दामों के बावजूद आम आदमी को गैस पर मिलने वाली सब्सिडी को भी खत्म कर दिया गया है, जिससे सिलेंडर की महंगाई की दोहरी मार झेलनी पड़ रही है।
14.2 kg वाले सिलेंडर पर सब्सिडी नहीं दी जा रही है जिसको लेकर आयल कंपनी की तरफ से सफाई दी गई है। देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम गैस सिलेंडर की कीमत में 25 रुपए की बढ़ोतरी की है. वहीं, 19 किलोग्राम कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 75 रुपए का इजाफा हुआ है। एलपीजी सब्सिडी पर अब आधिकारिक रूप से MoPNG e-Seva की ओर से बयान आया है।
MoPNG e-Seva गैस और ऑयल सेक्टर से जुड़े शिकायतों का हल करने वाला आधिकारिक प्लेटफॉर्म है। एक ट्वीट के माध्यम से एलपीजी के सब्सिडी पर जानकारी दी गई है।
एक ट्विटर यूजर ने ट्वीट कर पूछा- ‘पिछले 1 साल से अधिक समय हो गया है, लेकिन हमें एलपीजी गैस सिलेंडर की सब्सिडी नहीं मिली है। मैंने ऑनलाइन पोर्टल पर शिकायत किया था, लेकिन वहां कोई नहीं मिला है।
इस यूजर का जवाब देते हुए MoPNG e-Seva ने ट्वीट कर लिखा- ‘प्रिय ग्राहक, चूंकि 2020 मई से सब्सिडी वाले और गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी की कीमतों में कोई अंतर नहीं है, इसलिए किसी भी ग्राहक को सब्सिडी की कोई राशि हस्तांतरित नहीं की जाती है।
बता दें कि जो लोग एलपीजी गैस सिलेंडर की सब्सिडी को लेकर काफी परेशान रहते हैं, उन लिए अब कंपनी द्वारा साफ कर दिया गया है कि सब्सिडी और गैर सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडरों की कीमतों में कोई फर्क नहीं है इसलिए फिलहाल सब्सिडी नहीं मिल रही है, हालांकि आगे भी गैस सिलेंडर पर सब्सिडी मिलने की ज्यादा संभावना नहीं है।

You may also like

Leave a Comment