Home उत्तर प्रदेश सीएम योगी को बताया यूपी का पालनहार, बीजेपी के नए पोस्टर से सोशल मीडिया पर घमासान

सीएम योगी को बताया यूपी का पालनहार, बीजेपी के नए पोस्टर से सोशल मीडिया पर घमासान

by Shrinews24
0 comment

सीएम योगी को बताया यूपी का पालनहार, बीजेपी के नए पोस्टर से सोशल मीडिया पर घमासान

राहुल कुमार गुप्ता
संतोष कुमार
लखनऊ

लखनऊ श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के बीते अभी एक दिन हुआ है, अभी लोग श्रीकृष्ण भक्ति में लीन हैं. इसी बीच उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने एक ऐसा पोस्टर जारी किया है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर बीजेपी के समर्थक और विरोधी आपस में भिड़ गए हैं.
यूपी बीजेपी द्वारा जारी पोस्टर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को श्रीकृष्ण के पिता वसुदेव के रूप में दिखाया गया है. लेकिन यहां बच्चे रूप में उत्तर प्रदेश की जनता को बताया गया है. योगी आदित्नयाथ को टोकरी (यूपी) में बच्चे यानि उत्तर प्रदेश की जनता को रखकर नदी पार कर रहे हैं. यह उसी फोटो का प्रतिरूप है, जो हर किसी के घर में मौजूद रहता है. जिसमें वसदुव बालरूप श्रीकृष्ण के पैदा होने के बाद उन्हें कंश से बचाते हुए उफनदी नदी को पार करते दिखाए गए हैं.
यूपी बीजेपी द्वारा जारी पोस्टर का साथ कैप्शन है…’कलियुगी राक्षस मचाएं हाहाकार, मुख्यमंत्री योगी बने पालनहार’. पोस्टर में कलियुगी राक्षस यानि कंश के रूप में आतंकवादी, माफिया, गुंडे और जिहादियों को बताया गया है, जो सांप, घड़ियाल और मगरमच्छ के रूप में पानी में है और बच्चे (उत्तर प्रदेश) को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं.
इसके साथ ही शेषनाग के एक-एक फन पर योगी सरकार और केंद्र सरकार की लाभकारी योजनाएं दिखाई गई हैं, जिसमें उज्ज्वला, मिशन शक्ति, वैक्सिनेश, लव जिहाद कानून, भाग्य लक्ष्मी योजना को दिखाया गया है. जो जनता को लाभ पहुंचा रही है.

सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विरोधी योगी सरकार पर हमलावर हो गए हैं. सोशल मीडिया पर लोग इस पर इसके पक्ष और विपक्ष पर लगातार प्रतिक्रिया दे रहे हैं. बीजेपी के समर्थन इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं, वहीं दूसरे दलों के समर्थक इसे प्रोपेगेंडा बता रहे हैं.
कांग्रेस ने कसा तंज
उधर बीजेपी के पोस्टर पर प्रदेश की राजनीति भी गरम होती दिखाई दे रही है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने पोस्टर पर तंज कसते हुए कहा कि जनता सबकुछ जानती है, क्या पाला है क्या बढ़ाया है. बीजेपी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगर कुछ पाला है तो वह है अपराधियों को, बलात्कारियों को और भ्रष्टाचारियों को. अगर उन्होंने बढ़ाया है तो बेरोजगारी, गरीबी, भ्रष्टाचार, डर, किसानों पर अत्याचार, अपराध, महिला अपमान, बेकारी, तानाशाही, दुर्भावना, भेदभाव और जातिवाद को.
उन्होंने कहा कि बीजेपी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देश की जनता के पालनहार हो ही नहीं सकते. प्रदेश की जनता परेशान है उसकी समस्या का सरकार के पास समाधान नहीं है.
सपा ने कहा- साढ़े चार साल में सिर्फ पोस्टर ही दिए
सपा ने पोस्टर पर यूपी बीजेपी को घेरते हुए कहा कि योगी सरकार ने साढे 4 वर्ष में नौजवानों को रोजगार , महिलाओं को सुरक्षा और जनता में विश्वास न देकर सिर्फ पोस्टर ही दिया है. सपा प्रवक्ता शौकत अली ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सिर्फ पोस्टर लगाने का काम कर रही है. शौकत अली ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में महिलाओं पर हमले और उनके साथ बलात्कार की घटनाएं बढ़ रही हैं, लेकिन भाजपा सिर्फ पोस्टर लगाने का काम के रही है. साढ़े 4 वर्ष में भारतीय जनता पार्टी अपना काम गिनाने के बजाए पोस्टर लगाने का काम कर रही है. बीजेपी की राजनीति सिर्फ पोस्टर पर आकर अटक गई है. शौकत अली ने भारतीय जनता पार्टी पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि आखिर आप महिलाओं को सुरक्षा और नौजवानों को रोजगार कब देंगे. उत्तर प्रदेश की जनता ने आपको सरकार में पोस्टर देने के लिए नहीं बैठाया था.

You may also like

Leave a Comment