Home उत्तर प्रदेश UP में रात्रिकालीन कर्फ्यू: रात 10 बजे के पहले हूटर बजाकर जारी होगी चेतावनी

UP में रात्रिकालीन कर्फ्यू: रात 10 बजे के पहले हूटर बजाकर जारी होगी चेतावनी

by Shrinews24
0 comment

UP में रात्रिकालीन कर्फ्यू: रात 10 बजे के पहले हूटर बजाकर जारी होगी चेतावनी

राहुल कुमार गुप्ता
नरेन्द्र शर्मा
लखनऊ

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन तो समाप्त कर दिया गया है लेकिन कोरोना संक्रमण (COVID-19 Infection) को ध्यान में रखते हुए योगी सरकार (Yogi Government) ने एहतियातन रात्रिकालीन कर्फ्यू (Night Curfew) जारी रखा है. जो रोज रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक चलता है. अब इस रात्रिकालीन कर्फ्यू को सख्ती से लागू करने के लिए आदेश जारी हुआ है. टीम-9 की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में निर्देश दिए हैं. इसके अनुसार अब पुलिस टीम रात 10 बजे से पहले हूटर बजाकर जनता को चेतावनी जारी करेगी.
सीएम योगी के अनुसार अलग-अलग राज्यों में कोविड के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं. हमें सावधान रहना होगा. अतिरिक्त सुरक्षा बरतनी होगी. सीएम योगी ने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया जाना बहुत जरूरी है. रात 10 बजे के बाद रात्रिकालीन कर्फ्यू को प्रभावी बनाया जाए. पुलिस टीम हूटर बजाकर समय से पूर्व एक चेतावनी जारी करे, ताकि 10 बजे तक दुकानें बंद हो जाएं. लोग अनावश्यक सड़कों पर न घूमें.
वहीं सीएम योगी ने आगरा की घटना पर कहा कि अवैध और जहरीली शराब के सेवन से जनपद आगरा में हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. इस प्रकरण में संबंधित स्थानीय अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी. प्रदेश में अवैध शराब की निर्माण, क्रय, विक्रय की एक भी घटना घटित न हो, इसके लिए ठोस कार्रवाई करने की जरूरत है.  अवैध शराब के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की जाए. अवैध शराब के खिलाफ प्रदेशव्यापी अभियान तेज किया जाए. दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाए.

You may also like

Leave a Comment