Home उत्तर प्रदेश साइबर सेल तथा पुलिस ने फिर पकड़े हैंकर गैग के 5 शातिरों को

साइबर सेल तथा पुलिस ने फिर पकड़े हैंकर गैग के 5 शातिरों को

by Shrinews24
0 comment

साइबर सेल तथा पुलिस ने फिर पकड़े हैंकर गैग के 5 शातिरों को

5 दिनो में ए टी एम गिरोह 7 बदमाशों को पकड़ने वाली टीम होगी पुरस्कृत

राहुल कुमार गुप्ता
ब्रजेन्द्र गुप्ता
कालपी जालौन

कालपी स्थानीय कोतवाली पुलिस तथा साइबर सेल टीम ने फिर दुर्गा मंदिर कालपी चौराहे के समीप छापेमारी कर के साइबर अपराध करनेवाले गिरोह के 5 आरोपी सदस्यों जितेन्द्र कुमार सिकंदरा, अनुज कुमार जौनपुर, लोकेन्द्र कुमार वकेवर,सुमित कुमार मैनूपुर कालपी तथा जितेन्द्र कुमार कानपुर को 52 अदद बिभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड ,7 हजार रुपये नगदी,6 मोवाइल सैट तथा एक लगजरी कार सहित गिरफ्तार कर लिया।
सप्ताह भर के अंदर एटीएम हैकर गैंग के 7 सदस्यों की गिरफ्तारी होने पर पुलिस अधीक्षक ने टीम की पीठ सराहना करते हुए 10 हजार रुपये पुरस्कार देने का ऐलान किया है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश ,छत्तीसगढ़ ,राजस्थान तथा कई स्थानों में धोखाधड़ी से एटीएम हैक करके तथा बैंक खाता धारकों के खातों की रकम हड़पने वाले गैंग के सदस्यों के तार कालपी से जुड़े हैं।
कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रूप कृष्ण त्रिपाठी के निर्देशन में एडिशनल इंस्पेक्टर क्राइम उमाकांत ओझा, उपनिरीक्षक आलोक पाल, साइबर सेल टीम के उप निरीक्षक रामप्रकाश की टीम के द्वारा रविवार को 64 अदद एटीएम कार्ड तथा 12 अदद विभिन्न बैंको की पासबुक समेत कालपी नगर के इलू तथा हैप्पी को गिरफ्तार किया था। टीम ने लगातार अभियान चलाकर बीती रात पांच लोगों को साइबर क्राइम के अपराध में पकड़ लिया। एसपी डॉक्टर यशवीर सिंह ने आरोपियों को पकड़ने में शामिल पुलिस कर्मचारियों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। इस बात की पुष्टि करते हुए इंस्पेक्टर उमाकांत ओझा ने कहा कि साइबर क्राइम पर नियंत्रण के लिए पुलिस तथा साइबर टीम के द्वारा निरंतर अभियान चलता रहेगा।

You may also like

Leave a Comment