Home उत्तर प्रदेश मंडलायुक्त की अध्यक्षता में स्मार्ट सिटी केेे अंतर्गत हो रहेे कार्यों की प्रगति समीक्षा बैठक संपन्न।

मंडलायुक्त की अध्यक्षता में स्मार्ट सिटी केेे अंतर्गत हो रहेे कार्यों की प्रगति समीक्षा बैठक संपन्न।

by Shrinews24
0 comment

मंडलायुक्त की अध्यक्षता में स्मार्ट सिटी केेे अंतर्गत हो रहेे कार्यों की प्रगति समीक्षा बैठक संपन्न।

श्री न्यूज24
अभिषेक गुप्ता

समय काम पूरा न करने पर मांगा जाएगा लिखित स्पष्टीकरण।

मंडलायुक्त, संजय गोयल, की अध्यक्षता में गांधी सभागार में प्रयागराज स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अंतर्गत हो रहे कार्यों की प्रगति समीक्षा बैठक संपन्न हुई। इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर फेज-2 के अंतर्गत विकसित किए जा रहे डाटा सेंटर इंफ्रास्ट्रक्चर एवं ई चालान को और सशक्त बनाने हेतु हैंडहेल्ड डिवाइसेज के क्रियान्वयन में हो रही देरी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए मंडलायुक्त ने कार्यदाई संस्था को अतिशीघ्र इन परियोजनाओं से जुड़ी समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिए। यह अवगत कराने पर की ई चालान हेतु हैंडहेल्ड डिवाइसेज के क्रियान्वयन में पेमेंट गेटवे से संबंधित समस्याएं भी आ रहीं हैं, मंडलायुक्त ने कार्यदाई संस्था को पुलिस विभाग, एनआईसी एवं संबंधित बैंकों से समन्वय बनाकर कार्य शीघ्र पूर्ण करने को कहा है।

जनपद के सर्विलेंस सिस्टम को और सशक्त करने एवं अपशिष्ट प्रबंधन हेतु बनाए गए बसवार प्लांट की बेहतर निगरानी के दृष्टिगत 160 और कैमरे लगाने का प्रस्ताव रखा गया है। इन कैमरों की लोकेशन संबंधित जानकारी पर विस्तृत चर्चा करते हुए उन्होंने अधिक कैम्रों का उपयोग सर्विलेंस बढ़ाने हेतु करने का सुझाव दिया। इसके अतिरिक्त स्मार्ट पार्किंग वाले स्थानों पर वीएमवडी अब तक नहीं लग पाईं है, यह अवगत कराए जाने पर भी नाराजगी व्यक्त की एवं कार्य को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।

मंडलायुक्त ने कार्यदाई संस्था को सभी समस्याओं का निस्तारण 1 माह के भीतर करने को कहते हुए यह स्पष्ट किया कि जब तक कोई भी परियोजना क्रियाशील नहीं हो जाती तब तक काम पूरा नहीं माना जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि स समय काम ना पूरा करने पर लिखित स्पष्टीकरण भी मांगा जाएगा।

बैठक में उपस्थित पुलिस महानिरीक्षक के पी सिंह ने सर्विलेंस सिस्टम के क्रियान्वयन से जुड़े कार्यों में पुलिस विभाग से अपेक्षित समन्वय ना बनाए जाने पर नाराजगी जताते हुए सभी कार्यों को पुलिस विभाग के संज्ञान में रखते हुए करने को कहा।

बैठक में पुलिस उपमहानिरीक्षक सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी, जिलाधिकारी संजय खत्री, नगर आयुक्त, रवि रंजन, मुख्य अभियंता, नगर निगम, सतीश कुमार समेत अन्य कई अधिकारी गण उपस्थित रहे।

You may also like

Leave a Comment