Home उत्तर प्रदेश कोंच महायोजना का अब पुनः किया जाएगा सर्वे, दस माह में होगा आपत्तियों का निस्तारण

कोंच महायोजना का अब पुनः किया जाएगा सर्वे, दस माह में होगा आपत्तियों का निस्तारण

by Shrinews24
0 comment

कोंच महायोजना का अब पुनः किया जाएगा सर्वे, दस माह में होगा आपत्तियों का निस्तारण

राहुल कुमार गुप्ता
ब्रजेन्द्र गुप्ता
कोच जालौन

कोंच कोंच महायोजना 2021 का अब पुनः सर्वे होगा और अब यह कोंच महायोजना 2031 कहलाएगी। सर्वे के तहत सुझाव व आपत्तियों के निस्तारण के लिए शासन ने दस महीनों का समय संबंधित विभाग को दिया है।
नगर को सुव्यवस्थित तरीके से बसाने के लिए शासन ने कोंच महायोजना 2021 को कार्यान्वित करने हेतु वर्ष 2001 में आदेश जारी किए थे।सम्बंधित विभाग नियत प्राधिकरण द्वारा कराए गए सर्वे के उपरांत नागरिकों द्वारा दर्ज करायी गयीं 363 आपत्तियों का निस्तारण और योजना को लागू कराने में विभागीय अधिकारियों को पूरा बीस वर्षो का समय लगा जिस कारण यह कोंच महायोजना 2021 गत माह ही लागू हो पाई। इन बीते वर्षो में काफी कुछ बदल भी चुका है अतः अब शासन ने कोंच महायोजना 2031 पर कार्य करने के आदेश दिए हैं। अब वर्ष 2031 तक की व्यवस्था को देखते हुए पुनः सर्वे कर शासन के निर्देशों का पालन कर संबंधित अधिकारी समय के भीतर अपना कार्य पूरा करेंगे। इस कोंच महायोजना 2031 का कार्य पूर्ण करने की जिम्मेदारी सहयुक्त नियोजक नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग को सौंपी गई है। साथ ही निर्देश दिए गए हैं कि दस माह में कार्य पूरा किया जाए। वहीं निवर्तमान एसडीएम अशोक कुमार ने सोमवार को बताया कि कोंच महायोजना 2031 के सर्वे का कार्य जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा।
इंसेट में-
इन गांवों को भी किया जायेगा शामिल
कोंच महायोजना 2031 के लिए विनीयमित क्षेत्र के अंतर्गत कोंच ग्रामीण, नगेपुरा, चचेंड़ा, लौना, सिकरी, पड़री, भदारी, अंडा, घुसिया, जुझारपुरा, झला, पठा, आराजी लेन, दोहर, डाढ़ी सहित संपूर्ण नगर पालिका इलाके का सर्वे किया जाएगा।

You may also like

Leave a Comment