Home उत्तर प्रदेश बीएचएल यूनिट हेड ने रेल सेंटर पर लगाये पेड़

बीएचएल यूनिट हेड ने रेल सेंटर पर लगाये पेड़

by Shrinews24
0 comment

बीएचएल यूनिट हेड ने रेल सेंटर पर लगाये पेड़

श्री न्यूज24/दैनिक अदिति न्यूज
राजू सिंह
पलिया कलां खीरी

शासन की मंशा अनुसार वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत

आज दिनांक 5-7- 2021 को बजाज हिंदुस्थान शुगर लिमिटेड पलिया चीनी मिल के रेल सेंटर पर वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम कराया गया। जिसमें चीनी मिल अधिकारियों
व कर्मचारियों ने पौधरोपण किया पौधरोपण के बाद सभी लोगों ने संकल्प लिया (एक व्यक्ति- एक पौधा )की इन पौधों की नियमित रूप से देखभाल की जाएगी ।तथा उन्हें सूखने नहीं दिया जाएगा।
चीनी मिल के अध्यासी प्रदीप कुमार सालार ने कहा की जीवन के लिए वृक्ष अति आवश्यक है। वृक्षों के बिना जीवन संभव नहीं। कोरोना की लहर आने से हर तरफ ऑक्सीजन की कमी होने लगी ।प्रशासन ने जगह-जगह ऑक्सीजन ट्रीटमेंट प्लांट लगाने कि व्यवस्था शुरू की। प्रकृति में मौजूद इस जीवनदाई गैस को सिलेंडर में भरने की जरूरत क्यों पड़ी। वृक्ष के लगातार हो रहे कटान से ऐसी समस्या उत्पन्न हुई। उन्होंने ने क्षेत्र के सभी किसानों एवं आम नागरिकों से आह वाहन किया कि पर्यावरण की सुरक्षा हेतु सभी लोग अधिक से अधिक संख्या में वृक्षारोपण कर इस पर देशव्यापी अभियान का हिस्सा बने तथा इस को सफल बनाएं।
इस अवसर पर चीनी मिल के अधिकारी डॉक्टर सुनील डीगरा आर एस कुशवाहा आर के यादव सी के दुबे संदीप कटियार हरीश ज्याला के पी सिंह केके दीक्षित मनोज मिश्रा सतीश श्रीवास्तव अशोक चौधरी सोहेल अनवर वैभव सिंह उपस्थित रहे। इसके अतिरिक्त पलिया नगर के पत्रकारों ने भी इस वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया तथा पौध लगाए।

You may also like

Leave a Comment