Home उत्तर प्रदेश लोग कस रहे है तंज जिसकी लाठी उसकी भैंस की तर्ज पर भाजपा को मिली बंपर जीत, 75 में से 65 सीटें BJP के खाते में, सपा को मिलीं 6

लोग कस रहे है तंज जिसकी लाठी उसकी भैंस की तर्ज पर भाजपा को मिली बंपर जीत, 75 में से 65 सीटें BJP के खाते में, सपा को मिलीं 6

by Shrinews24
0 comment

लोग कस रहे है तंज जिसकी लाठी उसकी भैंस की तर्ज पर भाजपा को मिली बंपर जीत, 75 में से 65 सीटें BJP के खाते में, सपा को मिलीं 6

राहुल कुमार गुप्ता
मोहम्मद इरफ़ान
लखनऊ

लखनऊ प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले जिला पंचायत अध्यक्ष में भारतीय जनता पार्टी ने बंपर जीत दर्ज की है. बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में से 65 पर सीटों पर जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में जीत दर्ज की है. वहीं, समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी महज 6 सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाएं. जबकि अन्य के खाते में चार सीटे गई हैं.
पढ़े यूपी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव रिज्लट
देवरिया जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी गिरीश चंद तिवारी ने 42 मत प्राप्त कर सपा प्रत्याशी शैलजा यादव को पराजित कर दिया.
जौनपुर में बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी जिला पंचायत अध्यक्ष बन गई हैं. श्रीकला को अपना दल एस ने अंतिम समय में समर्थन दिया.
गाजीपुर में जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए भाजपा की सपना सिंह की जीत हुई है. सपना को कुल 47 वोट मिले और सपा की कुसुमलता को कुल 20 वोट मिले.
कुशीनगर से जिला पंचायत अध्यक्ष के पद पर भाजपा की सावित्री देवी जीत गई हैं. उनको 61 में से 46 वोट मिले हैं.
बस्ती में भाजपा के संजय चौधरी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव जीत गए हैं. उन्हें 39 मत मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी सपा के उम्मीदवार वीरेंद्र चौधरी को महज चार वोट मिले हैं.
महराजगंज में भाजपा प्रत्याशी रविकांत पटेल को 38 और सपा प्रत्याशी दुर्गा यादव को 9 मत मिले. मतदान में 38 मत पाकर भाजपा प्रत्याशी रविकांत पटेल विजयी घोषित किए गए.
आंबेडकरनगर में जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर भाजपा के साधु वर्मा ने एकतरफा जीत दर्ज की है. उन्हें 30 सदस्यों का समर्थन मिला.
औरैया में 23 जिला पंचायत सदस्यों में 22 के वोट पड़े . भारतीय जनता पार्टी के कमल दोहरे को कुल 13 वोट मिले. वहीं, समाजवादी प्रत्याशी रवि त्यागी को सिर्फ 9 वोट मिले.
मुजफ्फरनगर में भाजपा के वीरपाल निरवाल ने जीत दर्ज की है. कुल 43 जिला पंचायत सदस्यों में से 34 में वोट डाले गए.
संतकबीरनगर में सपा प्रत्याशी बलिराम यादव चुनाव जीते. सपा प्रत्याशी बलिराम यादव को 18 मत मिले.

You may also like

Leave a Comment