Home उत्तर प्रदेश ठेकेदार के खिलाफ ग्रामीणों ने की नारेबाजी, लापरवाही का लगाया आरोप

ठेकेदार के खिलाफ ग्रामीणों ने की नारेबाजी, लापरवाही का लगाया आरोप

by Shrinews24
0 comment

ठेकेदार के खिलाफ ग्रामीणों ने की नारेबाजी, लापरवाही का लगाया आरोप

राहुल कुमार गुप्ता
नरेन्द्र शर्मा
उरई जालौन

उरई कदौरा ब्लाक के सन्दी गाँव की आधी आबादी पानी के लिए तरस रही है। कहि पड़ोस की समर सेवल तो कहि दूर लगे हैडपम्प काम आ रहे है। ग्रामीणों ने बताया की गाँव मे पानी के व्यवस्था ठीक कराने के लिए योजना के तहत ठेकेदार द्वारा एक रिबोर कराया गया है। व पूरे गाँव मे क्षतिग्रस्त पड़ी पाइप लाइन की मरम्मत कराने की बारी आई। तो ठेकेदार ने काम बंद कर दिया इससे गुस्साए ग्रामीणों ने ठेकेदार के खिलाफ शनिवार को जमकर नारेबाजी कर आरोप लगाए है।
कदौरा ब्लाक के सन्दी गाँव की आबादी करीब 10 हजार है। यहाँ पर पानी की व्यवस्था ठीक नही है। ठेकेदार विकास समाधिया ने बताया कि एक्टरों फिटिंग योजना के तहत 40 लाख की लागत से एक नया रिबोर व जगह जगह ध्वस्त पड़ी पाइप लाइन को ठीक होना है। यह काम जनवरी में शरू हुआ था और सितम्बर तक काम पूरा कराने के निर्देश है। ठेकेदार ने रिबोर कराकर कुछ दूरी पर पाइप लाइन को ठीक कराया। इसके बाद उनसे काम बंद कर दिया शनिवार को ठेकेदार से नाराज ग्रामीण हमीप , तुलसी राम, जीसान , निजाम , आलोक , लालाराम , विद्या , मेजबी , जयदेवी , शकुंतला , सुनता आदि लोगो ने उसके खिलाफ जमकर नारेबाजी कर लापरवाही का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि काम बंद होने से गाँव की आधे ग्रामीण पानी के लिए तरस रहे है। हैडपम्प भी खराब पड़े है जो ठीक है। उनमे सुबह से ही भीड़ जमा रहती है समर सिविल से लोग काम चला रहे है। ग्रामीणों ने मांग की है कि जल्द से जल्द पाइप लाइन का काम खत्म हो जिससे हम लोगो को घर पर ही पानी मिल सके।
हैडपम्प से डाले है पाइप
सन्दी मे पानी की समस्या इस कदर बढ़ रही है। की ग्रामीण हैडपम्प से अपने घर तक एक प्लास्टिक का पाइप लोगो के घर के ऊपर से डाले है। और उसमे मोटर फिट किये है इससे वह जरूत पूरी कर रहा है।
बोले ठेकेदार
ठेकेदार विकास ने बताया कि काम 15 दिन से बंद है गाँव 900 मीटर पाइप लाइन को बिछा दिया है। हमारे पास 600 मीटर पाइप लाइन बची है। जबकि एक किलो मीटर तक खराब है। लाइन आने के बाद काम शरू कर दिया जाएगा।

You may also like

Leave a Comment