Home उत्तर प्रदेश UP के नए DGP मुकुल गोयल ने संभाला चार्ज, बोले- कानून-व्यवस्था को बनाए रखना चुनौती है लेकिन….

UP के नए DGP मुकुल गोयल ने संभाला चार्ज, बोले- कानून-व्यवस्था को बनाए रखना चुनौती है लेकिन….

by Shrinews24
0 comment

UP के नए DGP मुकुल गोयल ने संभाला चार्ज, बोले- कानून-व्यवस्था को बनाए रखना चुनौती है लेकिन….

राहुल कुमार गुप्ता
मोहम्मद इरफ़ान
लखनऊ

लखनऊ भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी मुकुल गोयल ने उत्तर प्रदेश के नये पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के रूप में आज कार्यभार संभाल लिया. 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी मुकुल गोयल को 30 जून, बुधवार को उत्तर प्रदेश का नया पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया गया था. उन्होंने शुक्रवार को कार्यभार संभाला. इससे पहले गोयल बीएसएफ में अतिरिक्त महानिदेशक (अभियान) के पद पर तैनात थे.
गोयल शुक्रवार को सुबह राजधानी लखनऊ पहुंचे और दोपहर को उन्होंने पुलिस महानिदेशक पद का कार्यभार संभाला. उन्होंने पूर्व पुलिस महानिदेशक एच सी अवस्थी का स्थान लिया है जो 30 जून को सेवानिवृत्त हुये थे.
डीजीपी मुकुल गोयल ने कहा कि ”राज्य में क़ानून व्यवस्था को बनाए रखना एक गंभीर चुनौती है. आज के दौर में पुलिस के काम में जब तक तकनीक का इस्तेमाल ना किया जाए तब तक कमियां हमेशा रहती है. तकनीक का पुलिस के काम में इस्तेमाल कर लोगों को मज़बूत व्यवस्था दे पाए यह प्रयास रहेगा.”
उत्तर प्रदेश के मुजफफरनगर के रहने वाले गोयल का जन्म 22 फरवरी 1964 को हुआ था. उन्होंने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक की डिग्री हासिल की. गोयल यूपी के कई शहरों में पुलिस अधीक्षक और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं जिनमें जालौन, मैनपुरी, हाथरस, गोरखपुर, वाराणसी, सहारनपुर और मेरठ शामिल हैं.
30 जून को रिटायर हुए एचसी अवस्थी
इससे पहले, उत्तर प्रदेश के डीजीपी एचसी अवस्थी आज 30 जून को रिटायर हो गए. रिटायरमेंट के साथ ही उन्होंने अपना चार्ज छोड़ दिया था. एचसी अवस्थी ने यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार को डीजीपी का चार्ज सौंपा था.

You may also like

Leave a Comment