Home उत्तर प्रदेश जमीन विवाद पर राम मंदिर ट्रस्ट का बयान, कहा-नहीं हुआ जमीन खरीदने में घोटाला

जमीन विवाद पर राम मंदिर ट्रस्ट का बयान, कहा-नहीं हुआ जमीन खरीदने में घोटाला

by Shrinews24
0 comment

जमीन विवाद पर राम मंदिर ट्रस्ट का बयान, कहा-नहीं हुआ जमीन खरीदने में घोटाला

राहुल कुमार गुप्ता
संतोष कुमार
अयोध्या

अयोध्या पिछले 15 दिन से अयोध्या में राम मंदिर के लिए खरीदी गई जमीन के सौदे में कई तरह के आरोप लग रहे थे। जमीन सौदे में धांधली की बात कही जा रही थी। आज राम जन्मभूमि ट्रस्ट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सभी आरोपों पर सफाई दी। राम जन्मभूमि ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि ने कहा कि राम मंदिर के लिए खरीदी गई जमीन में किसी भी तरह का कोई घोटाला नहीं हुआ है।
उन्होंने कहा, “जमीन सौदे को लेकर कुछ नेताओं और धर्माचार्यों ने आपत्ति जताई है। दावा है कि घोटाला हुआ है। इन आरोपों पर जनता के मन में भ्रम फैला इसलिए मैं अयोध्या आया। पूरे 3 दिनों तक आरोपो की जांच की। सीए, लेखपाल और वकीलों के साथ मिलकर हर दस्तावेज को जांचा गया।”
गोविंद देव गिरी ने दावा किया कि जमीन के सौदे में किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं मिली है और जो आरोप लगाए गए वो गलत हैं। सौदे में सभी लेनदेन बैंक के जरिए हुए, मार्केट रेट से सस्ते में जमीन खरीदी गई है। गोविंद देव गिरी ने कहा कि अगर इससे सस्ते में कोई जमीन देने को तैयार है तो हम उससे भी खरीद लेंगे।
बता दें कि जमीन खरीद मामले के बाद मीडिया के माध्यम से ट्रस्टियों में आपसी मतभेद भी निकल कर सामने आए। कई ट्रस्टियों ने पूरे मामले से अपने को अनभिज्ञ बताया। लोगो ने कहा था कि उन्हें मंदिर निर्माण से संबंधित किसी भी विषय की न जानकारी दी जाती है और न ही बुलाया जाता है।
सूत्रों के अनुसार अब सभी ट्रस्टियों से पदाधिकारी आपसी संवाद और मेल मुलाकात जारी रखेंगे और उन्हें निर्माण संबंधित सभी जानकारियां दी जाएंगी। अब सभी ट्रस्टियों के एकमत होने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। बैठक में पदाधिकारियों ने सदस्यों से मीडिया में बयानबाजी न करने की बात भी कही है

You may also like

Leave a Comment