Home उत्तर प्रदेश धर्म परिवर्तन रैकेट से जुड़े सभी आरोपियों की संपत्ति होगी जब्त

धर्म परिवर्तन रैकेट से जुड़े सभी आरोपियों की संपत्ति होगी जब्त

by Shrinews24
0 comment

धर्म परिवर्तन रैकेट से जुड़े सभी आरोपियों की संपत्ति होगी जब्त

राहुल कुमार गुप्ता
ब्रजेन्द्र गुप्ता
लखनऊ

लखनऊ धर्मांतरण मामले में शामिल सभी आरोपियों की संपत्ति प्रवर्तन निदेशालय (ED) जब्त करेगा. UP ATS ने आयकर विभाग को कार्रवाई के लिए पत्र लिखने का फैसला किया है. पत्र में UP ATS ने आयकर विभाग से धर्मांतरण करने वाले रैकेट में शामिल लोगों के बैंक खातों को सीज कर जांच करने को कहा जाएगा. ED जल्द ही इसकी कार्रवाई शुरू कर देगी. बता दें कि धर्मांतरण मामले में अभी तक मोहम्मद उमर गौतम, जहांगीर, मुन्ना यादव उर्फ अब्दुल मन्नान, इरफान खान शेख और राहुल बोला की गिरफ्तारी हो चुकी है. UP ATS को एक विदेशी खाते की डिटेल भी मिली है, जिसमें ISI के संबंध उजागर हुए हैं. ED बैंक खाते की डिटेल खंगाल रही है.
प्रभारी DG व ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धर्म परिवर्तन से जुड़े आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने निर्देश दिए थे. इसके बाद UP ATS ने आरोपियों की संपत्ति और बैंक डिटेल डिटेल एकत्र की है. इसका ब्यौरा प्रवर्तन निदेशालय को भेजा जा रहा है. ED इस पर कार्रवाई करेगी.
SDPI के खाते में विदेशों से आया था फंड
आरोपी उमर और जहांगीर की गिरफ्तारी के बाद UP ATS धर्मांतरण रैकेट में हो रही फंडिंग का स्रोत खंगाला है. काफी छानबीन के बाद पता चला है कि पीएफआई फंडिंग के लिए अपनी धार्मिक और राजनीतिक शाखा सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) और इस्लामिक दावा सेंटर (IDC) का इस्तेमाल कर रही है. UP ATS को इन दोनों संगठनों में विदेशों की फंडिंग के सुबूत मिले हैं. ADG के मुताबिक, जांच में इस्लामिक दावा सेंटर के खाते में विदेशों से एक करोड़ 82 लाख रुपये के लेनदेन का भी सुबूत मिला है.

You may also like

Leave a Comment