Home उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य सेवाओं में 24 घंटे समर्पित है मेट्रो हॉस्पिटल एवं हॉट इंस्टिट्यूट

स्वास्थ्य सेवाओं में 24 घंटे समर्पित है मेट्रो हॉस्पिटल एवं हॉट इंस्टिट्यूट

by Shrinews24
0 comment

स्वास्थ्य सेवाओं में 24 घंटे समर्पित है मेट्रो हॉस्पिटल एवं हॉट इंस्टिट्यूट

गौतम बुध नगर। नोएडा स्थित मेट्रो हॉस्पिटल एवं हार्ट इंस्टीट्यूट वर्षों से उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रहा है। जहां कोविड-19 गाइडलाइन का शत-प्रतिशत पालन होता है।वही उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधाएं मरीजों को जानलेवा बीमारियों से बचाने के लिए मौजूद हैं। इस संबंध में पदम श्री,पदम विभूषण पुरस्कार से सम्मानित अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त डॉक्टर पुरुषोत्तम लाल ने विस्तृत जानकारी दी।
डॉ लाल ने कहा कि आज महामारी के चलते विश्व भर में स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हुई हैं। ऐसे में गंभीर और असाध्य रोगियों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा है। इसी क्रम में उनका निजी प्रयास है कि हृदय एवं अन्य बीमारियों से ग्रस्त लोगों को उच्चतम चिकित्सा सुविधाएं प्रदान की जाएं। जिसके लिए उन्होंने मेट्रो सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं हार्ट इंस्टीट्यूट में विशेष प्रबंध किए हैं। जिसकी मॉनिटरिंग भी बेहद अनुभवी डॉक्टर्स की टीम करती है। पद्मश्री एवं पद्म विभूषण से सम्मानित डॉक्टर पुरुषोत्तम लाल ने बताया कि मेट्रो सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं हार्ट इंस्टीट्यूट में अत्याधुनिक चिकित्सा संयंत्र एवं अनुभवी डॉक्टर्स की एक पूरी श्रृंखला है जो कि यहां आने वाले मरीजों को ना सिर्फ उच्च स्तरीय चिकित्सा उपलब्ध कराते हैं बल्कि मानसिक रूप से भी उनका हौसला बढ़ाते हैं ताकि उनकी प्रतिरोधक क्षमता बीमारी से लड़ने में सहायक साबित हो सके। साथ ही उनकी मानसिक स्थिति में भी सुधार हो सके। डॉ लाल ने कहा कि मेट्रो हॉस्पिटल अब पूरी तरह से नॉन कोविड हॉस्पिटल बन चुका है। जहां गत 1 जून से सभी प्रकार के मरीजों के लिए ओपीडी एवं चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध हो चुकी हैं। जबकि हार्ट इंस्टीट्यूट कभी भी कोविड हॉस्पिटल के रूप में कार्यरत नहीं रहा है। डॉक्टर पुरुषोत्तम लाल ने कहा कि एक चिकित्सक का धर्म होता है कि वह अपने पेशेंट का हर हाल में उच्च स्तरीय प्रयास द्वारा ख्याल रखें। साथ ही उसके रोग का निवारण भी सुनिश्चित कर सकें। इसी मानसिकता के साथ मेट्रो सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं हार्ट इंस्टीट्यूट का हर डॉक्टर प्रयासरत है। जिन्हें हाई क्वालिटी नर्सिंग स्टाफ एवं टेक्नीशियन का भरपूर सहयोग मिलता है।
गौरतलब है कि मेट्रो सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल एवं हार्ट इंस्टीट्यूट एनसीआर नहीं बल्कि देश के प्रतिष्ठित चिकित्सा संस्थानों में गिना जाता है। जहां विश्व स्तरीय मानकों के अनुसार मरीजों को चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती हैं।

You may also like

Leave a Comment