Home राष्ट्रीय कोरोना वैक्सीन ने किया चमत्कार! लगाते ही 1 घंटे में ठीक हो गया बंदे का लकवा

कोरोना वैक्सीन ने किया चमत्कार! लगाते ही 1 घंटे में ठीक हो गया बंदे का लकवा

by Shrinews24
0 comment

कोरोना वैक्सीन ने किया चमत्कार! लगाते ही 1 घंटे में ठीक हो गया बंदे का लकवा

राहुल कुमार गुप्ता
मोहम्मद इरफ़ान
नई दिल्ली

नई दिल्ली अभी एक ओर जहां कोरोना वैक्सीन को लेकर कई तरह की भ्रांतियां फैली हुई हैं, वहीं दूसरी ओर एक ऐसा मामला सामने आया है जो चौंकाने वाला है। यह मामला मध्य प्रदेश का है जहां वैक्सीन लगवाने के बाद शख्स की गंभीर बीमारी सही हो गई। इस शख्स का दावा है कि वो पिछले कई महीने से पैरालिसिस जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहा था, कई जगह का इलाज कराया, लेकिन कोई फायदा नहीं मिला था मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के सारंगपुर निवासी अब्दुल मजीद खान ने सुबह 10:30 बजे कोरोना वैक्सीन लगवाई। उनका कहना है कि वे पिछले छह-सात महीने से पैरालिसिस से जूझ रहे थे। पैरालिसिस का असर उनके मुंह पर भी था, वे ठीक से बोल भी नहीं पा रहे थे।
मजीद खान ने बताया कि कोरोना वैक्सीन लगवाने के सिर्फ आधा घंटे में ही उनकी ये बीमारी सही हो गई। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन के कुछ देर बाद ही उनके लकवाग्रस्त अंगों में हलचल शुरू हो गई। जो अंग सुन्न थे, उन अंगों ने काम करना शुरू कर दिया।
वैक्सीनेशन को माजिद खान खुद के लिए वरदान मान रहे हैं। उन्होंने कहा कि कई डॉक्टर उनकी इस बीमारी को लेकर जवाब दे चुके थे। वे भी काफी परेशान थे। अब इस बीमारी से ठीक होने के बाद वे लोगों से वैक्सीनेशन की अपील कर रहे हैं।
मजीद खान ने बताया कि उन्हें वैक्सीन लगवाने के बाद 75 फीसद तक आराम मिला है। उन्होंने बताया कि पैरालिसिस के कारण उन्हें बोलने में काफी समस्या हा रही थी, लेकिन अब वे सही तरीक से बोल भी पा रहे हैं।
राजगढ़ जिला चिकित्सालय के डॉ. सुधीर कलावत का कहना है कि माजिद खान को कोविशील्ड वैक्सीन लगाई गई थी। उन्होंने कहा कि मरीज का दावा है कि वैक्सीन लगवाने के बाद उसका पैरालिसिस सही हुआ है।
डॉ. सुधीर कलावत ने बताया कि यह साइकोलॉजिकल हो सकता है या फिर यह वैक्सीन का इफेक्ट भी हो सकता है, जो भी हो इसको रिसर्च स्टडी की आवश्यकता है।

You may also like

Leave a Comment