Home प्रादेशिक दहेज की बलि चढ़ी एक और बेटी, जहर खाकर की खुदकुशी

दहेज की बलि चढ़ी एक और बेटी, जहर खाकर की खुदकुशी

by Shrinews24
0 comment

दहेज की बलि चढ़ी एक और बेटी, जहर खाकर की खुदकुशी

श्री न्यूज़ 24
सुरेंद्र सैनी

काशीपुर उधम सिंह नगर में एक विवाहिता ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि विवाहिता काफी लंबे वक्त से मायके में रह रही थी। आरोप है कि ससुराल वाले उस पर दहेज का मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहे थे। इसके बाद तंग आकर विवाहिता ने खुदकुशी कर ली। दरअसल रश्मि की शादी 20 फरवरी 2018 को नादेही गांव के रहने वाले राजीव के साथ हुई थी। रश्मि के पिता जोगा सिंह का कहना है कि शादी के कुछ दिनों बाद ही ससुराल पक्ष के लोग उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। हालांकि इस बीच कुछ रिश्तेदारों ने आकर समझौता करवा दिया था लेकिन इसके बाद भी ससुराल वालों का लालच कम नहीं हुआ। उन्होंने इसके बाद भी रश्मि का उत्पीड़न करना शुरू कर दिया। खबर है कि तंग आकर रश्मि ने महिला हेल्पलाइन में शिकायत की।
रश्मि के पिता जोगा सिंह का कहना है कि करीब डेढ़ साल से दहेज उत्पीड़न का यह मामला फैमिली कोर्ट में चल रहा था। रश्मि के पिता का कहना है कि मुकदमा वापस लेने के लिए रश्मि का पति राजीव लगातार उस पर दबाव बना रहा था। हर दिन राजीव रश्मि को इस बात के लिए परेशान करता था। विष्णु के पिता का कहना है कि बीते दिन 20 अप्रैल में कोचिंग जा रही थी तो राजीव ने उसके साथ गाली गलौज की। राजीव ने दहेज का मुकदमा वापस नहीं लेने पर रश्मि को जान से मारने की धमकी दी।
रश्मि के पिता जोगा सिंह का कहना है कि कोचिंग से आने के बाद और रश्मि गुमसुम रही और उसके बाद उसने जहर खा लिया। अफरा तफरी में परिजन उसे अस्पताल ले गए लेकिन इलाज के दौरान रश्मि ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उधर परिजनों की तरफ से इस मामले में अभी तक कोई तहरीर नहीं दी गई है।

You may also like

Leave a Comment