Home उत्तर प्रदेश रेलवे ठेकेदार के साथ काम कर रहे इलेक्ट्रीशियन की मौत

रेलवे ठेकेदार के साथ काम कर रहे इलेक्ट्रीशियन की मौत

by Shrinews24
0 comment

रेलवे ठेकेदार के साथ काम कर रहे इलेक्ट्रीशियन की मौत

श्री न्यूज़ 24 दैनिक अदिति न्युज
रंजीत राज
कौशांबी

कौशाम्बी: कोखराज थाना क्षेत्र के अंतर्गत जलालपुर बोरियो के रेलवे गेट नंबर 11 के समीप जीएमआर कंपनी का प्लांट लगा हुआ है। जहाँ पर फोर लाइन का काम चल रहा है। प्लांट में काम कर रहे बिहार के एक मजदूर की दो ट्रक के बीच दबकर मौत हो गई है। बिहार के मजदूर की मौत पर साजिश की बू आ रही है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार महबूब आलम उम्र 40 वर्ष पुत्र मो० काशिम निवासी टकरा सजौली जिला मुजफ्फरपुर बिहार जीएमआर कंपनी रेलवे ठेकेदार के यहां इलेक्ट्रीशियन के पद पर कार्यरत हैं। इन दिनों जीएमआर कंपनी का काम कोखराज थाना क्षेत्र में चल रहा है। बुधवार को इलेक्ट्रिशियन महमूद आलम इलेक्ट्रिक का काम रोलर गाड़ी में कर रहे थे। उनके पीछे दूसरी लोडर गाड़ी खड़ी कर दी गई और आगे से रोलर को पीछे ठेल दिया जिससे दो वाहनों के बीच महबूब आलम दब गया। इस हादसे में मौके पर उसकी मौत हो गई मौत के बाद कंपनी के कर्मचारी उसको लेकर चिकित्सक के पास पहुंचे जहां चिकित्सकों ने मौत की पुष्टि कर दी।

सवाल उठता है कि जब एक रोलर वाहन में इलेक्ट्रीशियन विद्युत का काम कर रहा था और कंपनी के लोग यह जानते हैं कि इलेक्ट्रिशियन का काम करते वक्त कभी भी रोलर वाहन आगे पीछे जा सकता है तब फिर मजदूर के पीछे लोडर गाड़ी खड़ी करने का क्या औचित्य था। यह कहीं साजिश तो नहीं है या फिर यह कंपनी के लोगों की लापरवाही है। जो मजदूर की मौत का कारण बनी है। पुलिस अधिकारियों को इन बिंदुओं पर सूक्ष्म जांच करानी होगी। हो सकता है कि किसी मामले को लेकर मजदूरों का आपसी खींचतान चल रहा हो जिसके चलते इलेक्ट्रिशियन को साजिश के तहत हटाया गया हो यह तमाम सवाल बड़ी जांच का विषय है।

You may also like

Leave a Comment