Home राष्ट्रीय क्या भारत में अटैक करने वाले हैं एलियन?चमकती हुई रहस्यमयी लाइटें क्या हैं

क्या भारत में अटैक करने वाले हैं एलियन?चमकती हुई रहस्यमयी लाइटें क्या हैं

by Shrinews24
0 comment

क्या भारत में अटैक करने वाले हैं एलियन?चमकती हुई रहस्यमयी लाइटें क्या हैं।दरअसल गुजरात के जूनागढ़ में बीती रात आसमान में चमकती हुईं रोशनी की कतारें दिखाई दीं, जिससे वहां के लोगों में दहशत पैदा हो गई और अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट्स मतलब (यूएफओ) की अटकलें शुरू हो गईं.
हालांकि, गुजरात काउंसिल ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के सलाहकार नरोत्तम साहू ने चमकती हुई रोशनी को यूएफओ बतलाने वाले सिद्धांत के दावे को सिरे से खारिज कर दिया।
सलाहकार साहू के अनुसार, ऐसी लाइट दिखने का मतलब यूएफओ नहीं, बल्कि धरती की निचली कक्षा से गुजरने वाले किसी सैटेलाइट के कारण भी हो सकती है. समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि घटना के वीडियो और तस्वीरों में, लगभग चार से सात चमकदार रोशनी आसमान में एक साथ कतार में चमकती हुई देखी जा सकती हैं.
हालांकि अंतरिक्ष विज्ञान के अनुसार, इस तरह की रोशनी के कई कारण हो सकते हैं. यह या तो उल्कापिंड का एक छोटा सा हिस्सा पृथ्वी की सतह में प्रवेश कर गया, या फिर यह एक शूटिंग का हिस्सा भी हो सकता है.’
सलाहकार ने आगे कहा, की’ यह विशेष रूप से एक कतार में कई रोशनी की तरह लग रहा था, तो यह कुछ सैटेलाइट्स पृथ्वी के निचली कक्षा से गुजरने के कारण हो सकता है. पृथ्वी की निचली कक्षा में 3000 से अधिक उपग्रह काम कर रहे हैं।उन्होंने यह भी कहा कि जब एलोन मस्क के SpaceX ने फाल्कन रॉकेट लॉन्च किया था, तब संयुक्त राज्य अमेरिका में कई जगहों से ठीक उसी तरह के दृश्य देखे गए थे. यह निश्चित रूप से कोई सैटेलाइट्स ही हैं. चिंता की कोई बात नहीं।

You may also like

Leave a Comment