Home उत्तर प्रदेश वाराणसी कमिश्नरेट के सभी ACP ने सुना कांस्टेबलों का दर्द, CP का था निर्देश

वाराणसी कमिश्नरेट के सभी ACP ने सुना कांस्टेबलों का दर्द, CP का था निर्देश

by Shrinews24
0 comment

वाराणसी कमिश्नरेट के सभी ACP ने सुना कांस्टेबलों का दर्द, CP का था निर्देश:
   
श्री न्यूज 24/ साप्ताहिक अदिति न्यूज़
ध्रुव ज्योति नन्दी, वाराणसी

वाराणासी-पुलिस कमिश्नरेट के सभी सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) अपने-अपने सर्किल के कांस्टेबलों के व्यक्तिगत तकलीफ को जाना, उनकी नब्ज टटोली और अधिकारियों ने उनका मुखिया होने का एहसास कराया। कोरोना काल में उनके परिवार का कुशलक्षेम पूछा और सुरक्षित रहकर ड्यूटी निभाने की बात कही। जहा एसीपी नहीं रहे वहां प्रभारी निरीक्षकों ने कांस्टेबलों के दर्द को सुना और अधिकारियों तक उनकी बात पहुंचाने का वादा किया।
रामनगर थाने में बातचीत करते एसीपी कोतवाली प्रवीण सिंह
एसीपी कोतवाली प्रवीण सिंह ने थाना रामनगर में पुलिस अधिकारियों व कांस्टेबल संग बैठक की। अधिकारियों के निर्देश पर उनका हालचाल जाना और पुलिस आयुक्त के संदेश को बताया। उन्होंने कहा कि हमारा कर्म है अपराध नियंत्रण, उसमें हम सबको किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं करनी है। फरियादी बड़ी उम्मीद से हमारे पास आता है, ऐसे में उसे इधर-उधर घुमाने के बजाय जहा तक हो सके मदद करें। हर हाल में व्यापारियों और आम जनता में सुरक्षा की भावना उत्पन्न की जाए।
‘कांस्टेबल पुलिस विभाग की नींव होते है, जब वह मजबूत रहेंगे तो बल मिलेगा। कई बार उनकी व्यक्तिगत समस्याएं होती है जो वह अधिकारियों से कहना चाहते है मगर कह नहीं पाते, वही दूरी को खत्म करने का प्रयास है। ‘सैनिक सम्मेलन’ विभाग की पुरानी परंपरा है, अब इसे सुचारु रखा जाएगा। इस बार एसीपी और थाना प्रभारियों ने कांस्टेबल की व्यक्तिगत समस्या सुनी है, अगले चरण में वरिष्ठ स्तर पर भी सम्मेलन आयोजित किया जाएगा’। ए. सतीश गणेश, पुलिस कमिश्नर, वाराणसी।
एसीपी भेलुपुर चक्रपाणि त्रिपाठी ने भेलूपुर थाने में कांस्टेबलों संग संवाद किया। थाने के सभी चौकियों पर तैनात सिपाहियों से एक-एक कर मुखातिब हुए और उनका और उनके परिवार का हालचाल पूछने के साथ ही अधिकारियों के निर्देश को बताया। कहा कि किसी भी प्रकार की व्यक्तिगत समस्या है तो नियमानुसार आप हमारे तक आये, आपकी समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा, लेकिन जनता की सेवा हम सब एक टीम की तरह मौजूद रहेंगे।
जैतपुरा थाने में कांस्टेबलों से बातचीत करते एसीपी चेतगंज नीतेश प्रताप सिंह
चेतगंज एसीपी नितेश प्रपात सिंह ने जैतपुरा में कांस्टेबलों के साथ बातचीत करते हुए उनकी समस्याओं को पूछा और निस्तारण का भरोसा दिया। सर्किल के महिला कांस्टेबलों को कहा कि महिलाएं अपनी समस्याएं आपको खुलकर बताती है, आप उनकी हर स्तर पर मदद करें, जब कोई फरियादी महिला हेल्प डेस्क पर आए तो उनके चेहरे पर संतुष्टि और मुस्कान हो, तब हेल्प डेस्क का सोच सफल होगा।
सारनाथ थाने में बातचीत करते एसीपी सारनाथ आईपीएस संतोष सिंह मीणा
वही एसीपी सारनाथ आईपीएस संतोष सिंह मीणा ने थाना सारनाथ में कोविड़ प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सैनिक सम्मेलन का आयोजन किया। नया सर्किल होने से उन्होंने स्पष्ट किया कि आप मेहनत से काम करें और अपनी व्यक्तिगत तकलीफों को साझा करें। किसी भी प्रकार की बीट सिपाहियों को सूचना मिलती है तो आप अपने अधिकारियों से साझा करें, अपराध नियंत्रण आपके सहयोग से ही किया जा सकता है।

You may also like

Leave a Comment