Home उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत 71 बच्चे चिन्हित

मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत 71 बच्चे चिन्हित

by Shrinews24
0 comment

मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत 71 बच्चे चिन्हित

श्री न्यूज 24/ साप्ताहिक अदिति न्यूज़
ध्रुव ज्योति नन्दी, वाराणसी

वाराणसी । Covid 19 की बीमारी से माता पिता दोनों अथवा माता या पिता में से किसी एक की covid 19 की बीमारी के कारण मार्च 2020 के बाद अगर मृत्यु हुई है इस तरह के बच्चो को मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत प्रत्येक बच्चे को 4000 रुपए मासिक दिया जाएगा ।
जिला प्रोबेशन अधिकारी प्रवीण त्रिपाठी के निर्देश पर जिला बाल संरक्षण इकाई तथा चाइल्ड लाइन वाराणसी द्वारा स्वास्थ्य विभाग व कोविड कमांड सेंटर से कोरोना से मृतक व्यक्तियों की सूची प्राप्त कर उनसे संपर्क स्थापित किया गया तथा इस तरह के बच्चो का चिन्ही करण किया गया जिनके माता पिता अथवा माता या पिता में से किसी एक की कोरोंना के कारण मृत्यु हुई है ,लगभग 800 परिवार में अब तक सम्पर्क स्थापित किया गया जिसमें अभी एकल अभिभावक की कोरॉना से मृत्यु होने के कारण उनके 18 वर्ष से कम आयु के बच्चे …69..तथा 2 बालिकाएं जिनके पिता का देहांत 2013 में तथा माता का देहांत अप्रैल 2021 में कोरोना के कारण हो गया है ये बच्चियां चिन्हित की गई है ये अपनी दादी के पास रह रही है ।
चिन्हित बच्चो का विवरण महिला कल्याण निदेशालय तथा मा0 राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के बाल स्वराज्य पोर्टल पर अपलोड कर दिया गया है।बच्चो के चिन्हित करने का कार्य विभाग द्वारा अनवरत रूप से किया जा रहा है।

You may also like

Leave a Comment