Home उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, लखीमपुर नगर के स्वयंसेवकों द्वारा लगातार जारी है सेवाकार्य

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, लखीमपुर नगर के स्वयंसेवकों द्वारा लगातार जारी है सेवाकार्य

by Shrinews24
0 comment


इस समय जब देश और समाज पर कोविड वैश्विक महामारी का प्रकोप जारी है ऐसे में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, लखीमपुर नगर के स्वयंसेवकों द्वारा लगभग इस महामारी के प्रारम्भ से ही चलाये जा रहे विभिन्न सेवाकार्यों के माध्यम से समाज के अपने बंधु बांधवों की सेवा सुश्रुषा निरंतर जारी रखते हुये नर सेवा नारायण सेवा की उक्ति को चरितार्थ कर रहे है। संघ की सेवा इकाई सेवा भारती के तत्वाधान में संचालित अवध रसोई के माध्यम से ज़िला अस्पताल में मरीज़ों व उनके तीमारदारों को, रेलवे स्टेशन, रोडवेज़ बसड्डे पर यात्रियों को व नगर के विभिन्न मोहल्लों में ऐसे परिवार/ मरीज़ जो कोविड ग्रस्त हैं उन्हें प्रतिदिन दो समय का भोजन स्वयंसेवकों द्वारा निरंतर पहुँचाया जा रहा है।
नगर कार्यवाह सानू जी ने बताया कि सेवा विभाग एवं स्वयंसेवकों द्वारा चलाये जा रहे इन सभी सेवाकार्यों को संचालित करने के लिए एक टोली बनी है जो प्रतिदिन ऑनलाइन बैठकों द्वारा हर दिन के सेवा क्रिया कलापों की समीक्षा करती है व प्रतिदिन कितने मदद के लिए कॉल आए और उसमें सभी तक मदद पहुँच सकी ऐसा प्रयास स्वयंसेवकों का रहता है।
इसी क्रम में जानकारी देते हुये नगर प्रचारक सतीश जी ने बताया कि लखीमपुर में प्रत्येक वार्ड बस्ती में चार चार स्वयंसेवकों की ऐसे पूरे नगर में 120 स्वयंसेवकों की निगरानी टोली बनी है जिसके माध्यम से ज़रूरतमंदो तक हम लोग पहुँच पा रहे हैं इसके अलावा हम लोगों द्वारा जारी विभिन्न हेल्पलाइन नंबरों पर भी आए कॉल के माध्यम से लोगों को उनके ज़रूरत की वस्तुयें/ दवाइयाँ/ भोजन पहुँचाया जा रहा है।
आज भोजन पैकेट वितरण के समय ज़िला प्रचारक अभिषेक , सह ज़िला कार्यवाह अमरेश, संजीव सनातन , चिकित्सक अश्वनी , शिवकांत , अमन , दुर्गेश , मुकेश, लाखन , प्रेम जी, राहुल , अनुज , हिमांशु , लकी , शिवम् , नीरज , सुनील इत्यादि स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

You may also like

Leave a Comment