Home उत्तर प्रदेश जौनपुर में जिला प्रशासन ने चक्रवात यास तैयारियों को लेकर किया अलर्ट

जौनपुर में जिला प्रशासन ने चक्रवात यास तैयारियों को लेकर किया अलर्ट

by Shrinews24
0 comment

जौनपुर में जिला प्रशासन ने चक्रवात यास तैयारियों को लेकर किया अलर्ट

श्री न्यूज़ 24
अमित पाण्डेय
जौनपुर

आज रात से लेकर कल तक जिले के एक दो स्थानों पर बिजली गिर सकती है। इसके अलावा करीब 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा भी चलने की उम्मीद है। 28 से 30 मई के बीच तेज हवाओं के साथ बारिश होने की सम्भावना है। यह अंदेशा भारत मौसम विज्ञान विभाग मौसम केन्द्र लखनऊ द्वारा जारी किये गये प्रेस नोट में जताया गया है। 

शासन से सूचना मिलते ही जौनपुर जिला प्रशासन भी अपनी तैयारियों को लेकर अलर्ट हो गया है। अपर जिलाधिकारी वित्त राजस्व  राम प्रकाश ने बुधवार को मिडी को बताया कि पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय भारत सरकार एवं भारत मौसम विज्ञान विभाग मौसम केंद्र लखनऊ द्वारा जारी दैनिक पूर्वानुमान माध्यम से निर्देशित किया गया है कि 26 और 27 मई को एक या दो स्थानों पर गर्जन के साथ बिजली चमकने एवं  30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे हवा चलने की संभावना है तथा 28 -30 मई 2021 के मध्य हवाओ के साथ भारी वर्षा होने की भी संभावना है। 

प्राप्त चेतावनी के आधार पर चक्रवात यास के कारण तेज हवाओं के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है । उक्त के दृष्टिगत यह आवश्यक है की समस्त कार्यालय अध्यक्ष/अधिकारीगण जनपद में घटित होने वाली संभावित घटना को न्यून करने हेतु आवश्यक मानव एवं भौतिक संसाधनों सहित अलर्ट मोड में रहे जिससे कि समयावधि के अंतर्गत प्रत्युत्तर कार्य किया जा सके एवं जन सामान्य को भी सचेत किया जाए। 

You may also like

Leave a Comment