Home उत्तर प्रदेश संजीव कुमार मुन्ना के कहने पर धरना हुआ समाप्त, किसानों को मिली खाद

संजीव कुमार मुन्ना के कहने पर धरना हुआ समाप्त, किसानों को मिली खाद

by Shrinews24
0 comment

संजीव कुमार मुन्ना के कहने पर धरना हुआ समाप्त, किसानों को मिली खाद

श्री न्यूज24/दैनिक अदिति न्यूज
राजू सिंह
पलिया कलां खीरी

पलिया क्षेत्र के गांव लालपुर ढाका में किसान सेवा सहकारी समिति जिस पर लगभग 22 गांव को खाद उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी है ।कल ढाका किसान सेवा समिति द्वारा सोसायटी के मेंबरों सहित अन्य किसानों को खाद देने से साफ इनकार कर दिया गया था ।जिसके चलते पीड़ित किसानों ने किसान नेता पूर्व विधायक निरवेन्द्र कुमार मुन्ना पुत्र संजीव कुमार मुन्ना से संपर्क साधकर पीड़ा बताई।
संजीव कुमार मुन्ना तत्काल अपने तमाम साथियों के साथ ढाका सोसाइटी पहुंचकर किसानों का हाल जाना ।
जिसके उपरांत किसानों के अधिकारों के हनन को देखते हुए संजीव कुमार मुन्ना की अगुवाई में सोसाइटी गेट पर ही धरना प्रारंभ हो गया।
धरने का विशाल रूप में परिवर्तन की बात एडीसीओ को ज्ञात होते ही वह धरना स्थल पहुंचे और किसानों से बात कर उनकी समस्या जानी।
एडीसीओ ने ढाका सोसाइटी के सेक्रेटरी की किसानों के प्रति गलत रवैये तथा किसानों को प्रताड़ित कर उनके अधिकारों के हनन के लिए फटकार लगाई । जिसके बाद किसानों के अधिकारो के मुताबिक किसानों को मौके पर 10 बोरी खाद मुहैया कराई तथा जरूरत होने पर अगले महीने और खाद लेने को कहा साथ ही संजीव कुमार मुन्ना से निवेदन कर धरना समाप्त कराया।
जिसके उपरांत सामूहिक रूप से संजीव कुमार मुन्ना ने विधानसभा के लोगों से अपील करते हुए कहा कि मेरे पिता निरवेन्द्र कुमार मुन्ना ने सदैव पीड़ितों की लड़ाई लड़ी है अब उनके ना रहने पर यह संजीव कुमार मुन्ना का कर्तव्य है कि उनकी विधानसभा में किसी के साथ भी अन्याय ना हो ।

You may also like

Leave a Comment