Home उत्तर प्रदेश वाराणसी – कम हो रहा कोरोना का कहर तो बढ रहे ब्लैक फंगस के मरीज़, कुल संक्रमितो की संख्या पहुची 84

वाराणसी – कम हो रहा कोरोना का कहर तो बढ रहे ब्लैक फंगस के मरीज़, कुल संक्रमितो की संख्या पहुची 84

by Shrinews24
0 comment

वाराणसी – कम हो रहा कोरोना का कहर तो बढ रहे ब्लैक फंगस के मरीज़, कुल संक्रमितो की संख्या पहुची 84

श्री न्यूज 24/ साप्ताहिक अदिति न्यूज़
ध्रुव ज्योति नन्दी, वाराणसी

वाराणसी। कोरोना का कोहराम एक तरफ थोडा थमता दिखाई दे रहा है तब तक वाराणसी में ब्लैक फंगस ने खौफज़दा करना शुरू कर दिया है। ब्लैक ब्लैक फंगस एक 10 नए संभावित केस बीएचयु पहुचे है। साथ ही दो मरीजों की मौत भी हुई है। इन दो मौतों के साथ ब्लैक फंगस से अब तक 6 मरीजों की मौत हो चुकी है जबकि 78 मरीजों का इलाज अभी भी चल रहा है।
आज मृत ब्लैक फंगस के पेशेंट्स का इलाज बीएचयु के इमरजेंसी वार्ड में चल रहा था।  मृतकों में एक गाजीपुर और एक मऊ जनपद का मूल निवासी थे। दोनों ही मरीजों को पहले से अन्य बीमारिया भी थी। बीएचयू अस्पताल के एमएस प्रोफेसर केके गुप्ता ने बताया कि अब तक ब्लैक फंगस से छह मरीजों की मौत हो चुकी है। शनिवार देर रात से रविवार तक 10 नए मरीज भी अस्पताल आए हैं। अस्पताल में मरीजों के इलाज और जांच की सभी सुविधाएं मौजूद हैं। बीएचयू सुपरस्पेशियलिटी ब्लॉक, इमरजेंसी, पोस्ट कोविड वार्ड मिलाकर 78 लोग भर्ती हैं।
मरीजों की बढती हुई संख्या को देखते हुवे एक और वार्ड बनाया जा रहा है। बीएचयू में ब्लैक फंगस के मरीजों के इलाज के लिए पुराने चेस्ट वार्ड में बने 40 बेड के पोस्ट कोविड वार्ड में मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अब मरीजों को दूसरे वार्ड में भर्ती करने की तैयारी चल रही है। एमएस प्रोफेसर केके गुप्ता ने बताया कि चेस्ट वार्ड के पास में ही बने आयुर्वेद संकाय के पोस्ट कोविड वार्ड में 40 बेड वाले वार्ड को भी पोस्ट कोविड वार्ड बनाया जा रहा है, जहां मरीजों को भर्ती कर उनका इलाज किया जाएगा। जैसे-जैसे मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, वैसे-वैसे जरूरत पड़ने पर वार्ड भी बनाए जाएंगे।
अब तक हुवे है 9 मरीजों के आपरेशन
अस्पताल में अब तक 9 मरीजों के ऑपरेशन हो चुके हैं। ऑपरेशन के बाद इनमें से एक की मौत भी हो गई है, जबकि आठ अन्य मरीजों की सेहत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। एमएस प्रो0 के0 के0 गुप्ता ने बताया कि ईएनटी डिपार्टमेंट से शिफ्ट होकर पोस्ट कोविड वार्ड पहुंचे मरीजों की सेहत पर डॉक्टरों की टीम लगातार निगरानी कर रही है। सभी प्रकार की सुविधाए मरीजों को वार्ड में ही मिल रही है।

You may also like

Leave a Comment