Home उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सेवा इकाई सेवा भारती लखीमपुर में हुआ कोरोना नेगेटिव लोगों का विदाई कार्यक्रम

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सेवा इकाई सेवा भारती लखीमपुर में हुआ कोरोना नेगेटिव लोगों का विदाई कार्यक्रम

by Shrinews24
0 comment

सेवा भारती लखीमपुर खीरी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सेवा इकाई सेवा भारती लखीमपुर खीरी द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में चलाए जा रहे हैं कोविड मरीजों के आइसोलेशन सेंटर में आइसोलेटेड 7 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आ जाने के उपरांत उनका विदाई कार्यक्रम किया गया। इससे पूर्व भी 7 कोविड मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं । इस अवसर पर जिला प्रचारक अभिषेक ने ठीक हुए मरीजों का मंगल तिलक कर माला पहनाया और राशन किट देकर विदा किया। जिला प्रचारक अभिषेक ने इस अवसर पर कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सेवा इकाई सेवा भारती शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वावलंबन और सामाजिकता के क्षेत्र में पूरे राष्ट्र में निरंतर सेवा भाव से कार्य कर रही है। सभी स्वयंसेवक इसी सेवा भाव के कारण ही इस कोविड महामारी में भी कोरोना पीड़ित मरीजों की सेवा और देखभाल में 24 घंटे लगे रहे हैं। सेवा भारती के प्रान्त सचिव रजनीश ने कहा कि सभी आइसोलेटेड मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने की बहुत प्रसन्नता है। इस उपलब्धि में कोविड सेंटर में अपना योगदान दे रहे सभी समयदानी स्वयंसेवक कार्यकर्ताओं व चिकित्सकों की अहम भूमिका है । उन्होंने सभी मरीजों के निगेटिव आने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सभी के उत्तम स्वास्थ्य की कामना की ।
उन्होंने कहा कि सेवा भारती देश भर में सेवा कार्यों के लिए सभी में सुपरिचित है। देश में किसी भी आपदा के समय सेवा भारती के कार्यकर्ता ढाल बनकर सदैव खड़े रहते हैं ।
जिलाध्यक्ष गोपाल अग्रवाल ने सभी से संयमित दिनचर्या,योग आदि को अपनाने का अनुरोध किया।
जिला सचिव आशीष प्रताप श्रीवास्तव ने कहा कि अवध रसोई निरंतर संचालित है जिसके द्वारा सभी जरूरतमंदों को भोजन प्रसाद प्राप्त होता रहेगा। ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर तथा कोविड 19 की सरकारी गाइड लाइन अनुसार सभी औसधियाँ भी सेंटर में उपलब्ध है।सभी निगेटिव हुए लोगों ने सेवा भारती की भूरि भूरि प्रशंसा की तथा स्वयंसेवकों द्वारा किये गए सेवा और देखभाल के लिए अश्रुपूरित आंखों से आभार प्रकट किया।कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर प्रचारक सतीश,रामू , सेवा भारती की अवध प्रान्त की प्रान्त संयोजिका अंशू वर्मा , गोपाल अग्रवाल, जिला सचिव आशीष प्रताप श्रीवास्तव, युवा भारती के जिला संयोजक सुमित जायसवाल मोदी, पं दीनदयाल उपाध्याय सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के प्राचार्य योगेन्द्र प्रताप सिंह, गुरुदत्त, अन्नू तिवारी, प्रमोद गुप्ता, हरि प्रसाद तिवारी, हिमांशु तिवारी, अनुज शुक्ला , प्रेम प्रकाशआदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

You may also like

Leave a Comment