Home उत्तर प्रदेश मंडलायुक्त संजय गोयल ने सोरांव तहसील स्थित रामपुर एवं सहजीपुर ग्रामीण क्षेत्रों का किया निरीक्षण

मंडलायुक्त संजय गोयल ने सोरांव तहसील स्थित रामपुर एवं सहजीपुर ग्रामीण क्षेत्रों का किया निरीक्षण

by Shrinews24
0 comment

मंडलायुक्त संजय गोयल ने सोरांव तहसील स्थित रामपुर एवं सहजीपुर ग्रामीण क्षेत्रों का किया निरीक्षण

अवधेश कुमार
श्री न्यूज24
प्रभारी प्रयागराज मंडल

निगरानी समिति सदस्यों से बातचीत कर संक्रमण रोकने हेतु की गई तैयारियों का लिया जायजा।
मेडिकल ऑफिसर इंचार्ज, कौड़िहार को प्रतिकूल प्रविष्टि तथा ग्राम पंचायत अधिकारी सहजीपुर को प्रशस्ति पत्र।
ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 गाइडलाइंस का अनुपालन सुनिश्चित कराने में निगरानी समितियों के समक्ष आ रही समस्याओं के समाधान हेतु मंडलायुक्त, श्री संजय गोयल ने जिलाधिकारी, श्री भानु चंद्र गोस्वामी एवं मुख्य विकास अधिकारी, श्री शिपू गिरी समेत सोरांव तहसील स्थित रामपुर एवं सहजीपुर ग्रामीण क्षेत्रों का आज निरीक्षण किया।
सर्वप्रथम कौड़िहार स्थित प्राथमिक विद्यालय, रामपुर, जाकर वहां की निगरानी समिति सदस्यों एवं आशा कार्यकत्रियों से कोविड-19 गाइडलाइंस के अनुपालन में आ रही समस्याओं की जानकारी ली। उन्होंने प्रवासियों एवं लक्षण युक्त व्यक्तियों को खोजने हेतु चल रहे सर्वेक्षण, लक्षण युक्त व्यक्तियों की कोविड जांच हेतु की गई व्यवस्थाएं एवं उनको दी जा रही दवाइयों, आशा कार्यकत्रियों द्वारा प्रयोग किए जा रहे थर्मल स्कैनर एवं पल्स ऑक्सीमीटर तथा सरकारी रजिस्टरो में हो रही एंट्री के संबंध में भी पूछताछ की।
निरीक्षण के दौरान आशा कार्यकत्रियों एवं निगरानी समिति सदस्यों की असंतोष जनक ट्रेनिंग एवं कोविड-19 गाइडलाइंस का अक्षरस: अनुपालन ना होने पर मंडलायुक्त, श्री संजय गोयल, ने मेडिकल ऑफिसर इंचार्ज, कौड़िहार, श्री दीपक तिवारी, को फटकार लगाते हुए वहां से संबंधित सभी लोगों की फिर से ट्रेनिंग कराने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने निगरानी समिति के अन्य सदस्यों को शासन की मंशा के अनुरूप ही सभी कार्यों को सुनिश्चित कराने को कहा।
मुख्य विकास अधिकारी, श्री शिपू गिरी, द्वारा अवगत कराने पर कि श्री दीपक तिवारी को कार्य में सुधार ना लाने के दृष्टिगत पहले ही चेतावनी जारी की जा चुकी है, मंडलायुक्त ने जिलाधिकारी श्री भानु चंद्र गोस्वामी को उन्हें तत्काल प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए
जिलाधिकारी ने सभी ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 जागरूकता फैलाने तथा वैक्सीन की उपयोगिता बताने हेतु कोटेदारों के घरों के आसपास पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाने को भी कहा।
तत्पश्चात मंडलायुक्त ने प्राथमिक विद्यालय, सहजीपुर जा निगरानी समिति के सदस्यों से भी बातचीत की। सारे मानकों पर समिति सदस्यों एवं कार्यरत आशा कार्यकत्रियों द्वारा
संतोषजनक उत्तर देने तथा कार्यों से संबंधित रजिस्टरों में कोई भी त्रुटि ना पाने पर प्रसन्नता जताते हुए ग्राम पंचायत अधिकारी, सहजीपुर, श्रीमती प्रिया तिवारी, को प्रशस्ति पत्र देने के निर्देश दिए। उन्होंने बीडियो, सोरांव, एडीओ पंचायत तथा मेडिकल ऑफिसर इंचार्ज के कार्यों की प्रशंसा की।
निरीक्षण के दौरान डीपीआरओ प्रयागराज, श्रीमती रेनू श्रीवास्तव भी उपस्थित रहीं।

You may also like

Leave a Comment