Home उत्तर प्रदेश वाराणसी में हुई बारिश तो सरकार की खुली पोल सड़क पर पानी ही पानी अन्दर गढ्ढा ऊपर वाहन

वाराणसी में हुई बारिश तो सरकार की खुली पोल सड़क पर पानी ही पानी अन्दर गढ्ढा ऊपर वाहन

by Shrinews24
0 comment

वाराणसी में हुई बारिश तो सरकार की खुली पोल सड़क पर पानी ही पानी अन्दर गढ्ढा ऊपर वाहन

श्री न्यूज 24/ साप्ताहिक अदिति न्यूज़
ध्रुव ज्योति नन्दी, वाराणसी

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी मे स्वच्छ काशी सुन्दर काशी गढ्ढा मुक्त सड़क बनाने का सपना फेल होते नजर आ रहा है कोरोना काल में जहां विकास कार्य की बात करें तो चाहे काशी विश्वनाथ कॉरिडोर हुआ चाहे पीएम का ड्रीम प्रोजेक्ट में आने वाले सड़को का निर्माण कार्य हुआ सभी में बरसात का पानी प्रोजेक्ट को फेल करता दिखाई दे रहा है । पिछले तीन दिनों से हुई बरसात में सिस्टम का सारा कलाई खोल कर रख दिया जहां गड्ढे मुक्त होने की बात कही गई थी वहां गड्ढे और भयानक रूप धारण कर आवागमन के लोगों को अपना निशाना बना रहा है ।तो वही वाराणसी मे जगह जगह चौराहे तिराहे गढ्ढा ना हो ऐसा होना असंभव है स्थानीय नागरिकों का कहना है की हर दिन शहर के अन्दर कहीं ना कहीं सड़क की खुदायी होती रहती है जिससे राहगीरों क़ो चलने मे काफी समस्याओ का सामना करना पड़ता है हालांकि वर्तमान समय मे कोरोना महामारी क़ो लेकर उत्तर प्रदेश में लाकडाउन लगने के कारण वाराणसी में सब काम बन्द चल रहा है जो काम जहां रुका है वही पड़ा है जिससे यातायात बाधित नही हो पा रहा है और राहगीरों क़ो आनेजाने मे समस्या कम हुई है तो दूसरी ओर लोगों के लिये एक और मुसीबत सामने है वाराणसी में ताउते तूफान का कहर जारी है लगातार पिछले तीन दिन से हो रही बारिश के कारण शहर के अन्दर सड़क पर जगह – जगह पानी भर गया है जिससे की लोगों को आने जाने में काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। वही शहर के अन्दर और अन्य क्षेत्रो में सब जगह सड़क जलामग्न दिखायी पड़ रहा है लोग गिरते पड़ते नजर आ रहे है बुधवार की रातभर हुई मूसलाधार बारिश से सारनाथ क्षेत्र व पाण्डेयपुर आजमगढ़ रोड , महावीर मन्दिर चौराहा, भोजुबीर – चाँदमारी रोड सहित आसपास के सभी सड़को पर पानी भरने के कारण जलामग्न दिखायी पड़ रहा है लोगों को चलने में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है।

सारनाथ क्षेत्र के चंद्रा चौराहा रेलवे क्रॉसिंग स्थित बलुआ रोड के पास तीन दिनो से बारिश होने के बाद जलामग्न सड़क | राहगीरों क़ो आने जाने मे हो रही परेशानी सड़क पर हुए बड़े बड़े गढ्ढे में फसने के कारण कई वाहन सड़क पर पलट रहे है जिससे राहगीरों व वाहन सवार लोग हो रहे है चोटिल, वही आजमगढ़ रोड का भी यही हाल है जगह जगह जलकल का पानी लीकेज के साथ साथ बड़े बड़े गढ्ढो में पानी भरने के कारण लोगों को सड़क पड़ चलने काफी समस्याओ का सामना करना पड़ रहा है।
अर्दली बाजार क्षेत्र स्थित महावीर मंदिर चौराहा का हाल तो पूछिए ही मत यहां पर जब बारिश या पानी ओवरफ्लो होता है तो सड़क जलामग्न हो जाता है सड़क तो बन गया लेकिन पानी निकासी का अब तक अता पता तक नही कई बार अखबारो में खबर प्रकाशित हुआ लेकिन आज तक कोई भी सम्बन्धित विभाग का अधिकारी देखने तक भी नही आये महावीर मंदिर चौराहे परा पानी निकासी राम भरोसे छोड़ गये।
शिवपुर थाना अन्तर्गत भोजुबीर – चांदमारी रोड स्थित मेंन सड़क का हाल बेहाल है सड़क की स्थिति जर्जर बनी हुई है माहौल यहां तक बना हुआ है की स्थानीय लोग किसी तरह से चलने को विवश हो रहे है कोई भी विभागीय सम्बन्धित अधिकारी देखने तक नही आये। बड़े बड़े गढ्ढो के बीच होकर चल रहे वाहन और राहगीर समस्या पर समस्या लेकिन सुनने वाला कोई नही आखिरकार कब होगी दोषियों के खिलाफ कार्यवाही।।

You may also like

Leave a Comment