Home प्रादेशिक रामनगर विधायक ने राजकीय सयुक्त चिकित्सालय पर बदहाल सेवाओं और रेफर सेंटर का नाम दिया

रामनगर विधायक ने राजकीय सयुक्त चिकित्सालय पर बदहाल सेवाओं और रेफर सेंटर का नाम दिया

by Shrinews24
0 comment

रामनगर विधायक ने राजकीय सयुक्त चिकित्सालय पर बदहाल सेवाओं और रेफर सेंटर का नाम दिया।———————–

श्री न्यूज़24से मुकेश रत्नाकर रामनगर नैनीताल उत्तराखंड।

कोविड-19 वैश्विक महामारी नियंत्रण जिला नैनीताल के प्रभारी मंत्री बंशीधर भगत लगातार अपने जिले के अस्पतालों में नज़र बनाये हुए हैं , नियमित जिलेभर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र , जिला अस्पतालों का दौरा कर रहे हैं , यदाकदा कही से कोई अधिकारी ,कर्मचारी , डॉक्टर या कोई अस्पताल कोविड के मरीजो के इलाज में हीलाहवाली कर रहा है तो तत्काल कार्यवाही कर रहे हैं ।

इसी क्रम में रामनगर विधायक दीवान सिंह बिष्ट और स्थानीय जनता ने अवगत कराया कि राजकीय संयुक्त चिकित्सालय रामनगर मरीजों को सामान्य स्वास्थ्य सेवाएं भी नहीं दे पा रहा है। और अस्पताल केवल रेफरल अस्पताल की तरह काम कर रहा है ,उक्त शिकायत पर विधायी एवं संसदीय कार्य,शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत ने आज ” रामदत्त जोशी राजकीय संयुक्त चिकित्सालय रामनगर ” का औचक निरीक्षण किया।

जहां पर ब्लड बैंक शुरू करने के लिए लाइसेंस जारी हुए 4 माह के बाद भी ब्लड बैंक नहीं चलने, कोविड-19 के लक्षण वाले मरीजों का सी टी स्कैन नहीं होने और आपातकाल की स्थिति में किसी मरीज के लिए ऑक्सीजन सप्लाई की सुविधा नहीं होने पर ” शुभम सर्वम मेडिकल प्राइवेट लिमिटेड” के प्रबंधक को जमकर फटकार लगाते हुए कहा जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सके इसके लिए सरकार ने अस्पताल पी पी पी मोड में चलाने का निर्णय लिया था स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर होने के उलटे और बदतर हो रही हैं जिनको वह कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे और 7 दिन के भीतर ब्लड बैंक को सुचारू रूप से शुरू कर उनको सूचित करने के निर्देश दिए

कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने यह भी कहा यदि आवश्यकता पड़ी तो रामनगर अस्पताल को भी कोविड अस्पताल बनाने के लिए वो शासन से वार्ता करेंगे ।
अस्पताल संचालक कंपनी के प्रबंधक ने काबीना मंत्री बंशीधर भगत को आश्वस्त किया वह अस्पताल में कल से ही सीटी स्कैन शुरु करवा देंगे और 500 500 लीटर प्रति मिनट की क्षमता वाले दो ऑक्सीजन प्लांट का कार्य शुरू कर दिया गया है जिसे जल्द पूरा कर लिया जाएगा ।

निरीक्षण के दौरान रामनगर विधायक दीवान सिंह बिष्ट, मंडल अध्यक्ष भावना भट्ट वीरेंद्र रावत, इंद्र रावत ,अशोक गुप्ता ,जगमोहन बिष्ट, नरेंद्र सिंह बिष्ट जोत सिंह अरोरा,मयंक तिवारी समेत उपजिलाधिकारी विजयनाथ शुक्ला, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ मणि भूषण पंत, नोडल कोविड केयर डॉ प्रशांत कौशिक मौजूद रहे।

You may also like

Leave a Comment