Home उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सेवा भारती द्वारा पंडित दीनदयाल विद्या मंदिर में कोविड मरीज़ों के लिए आइशोलेशन सेंटर संचालित

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सेवा भारती द्वारा पंडित दीनदयाल विद्या मंदिर में कोविड मरीज़ों के लिए आइशोलेशन सेंटर संचालित

by Shrinews24
0 comment

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सेवा इकाई सेवा भारती द्वारा स्थानीय पंडित दीनदयाल विद्या मंदिर में कोविड मरीज़ों के लिए आइशोलेशन सेंटर संचालित किया जा रहा है जिसमें इन दिनो 7 मरीज़ भर्ती होकर स्वास्थ्यलाभ ले रहे हैं तो वहीं 8 मरीज़ अभी तक पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।
इसी क्रम में आज 18 मई को संघ एवं सेवा भारती की लखीमपुर नगर इकाई द्वारा संचालित इस 25 बेड के आइसोलेशन सेंटर में मरीज़ों की सुविधा के लिये ऑक्सिजन कंसनट्रेटर की भी व्यवस्था कर दी गयी है।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के ज़िला प्रचारक अभिषेक जी ने बताया आइसोलेशन सेंटर पर कनसंट्रेटर की व्यवस्था हो जाने से उन गम्भीर मरीज़ों को राहत मिलेगी जिन्हें ऑक्सिजन सपोर्ट की आवश्यकता है। कंसंत्रेटर के साथ ही आयुष64 दवाओं की भी आपूर्ति सेंटर पर हो चुकी है।
नगर कार्यवाह सानू जी ने स्वयंसेवकों द्वारा नगर में संचालित सेवा कार्यों की जानकारी देते हुये बताया कि सेवा भारती के तत्वधान में इस आइसोलेशन सेंटर के अलावा अवध रसोई के माध्यम से प्रतिदिन अस्पताल, रोडवेज़ बसड्डा, रेलवे स्टेशन, व नगर की विभिन्न बस्तियों/ वार्डों में परिवारों को नियमित दो समय का भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है, कोविड मरीज़ों को दवा की किट, सामान्य नागरिकों को काढ़ा व बस्तियों में सैनिटाइजेशन का कार्य भी नगर में स्वयंसेवकों द्वारा व्यापक तौर पर चल रहा है। नगर के प्रमुख चिकित्सकों से वार्ता करके उनके द्वारा सामान्य नागरिकों को चिकित्सकीय परामर्श मिल सके इस हेतु टेलीमेडिसिन हेल्पलाइन नम्बर भी जारी किए गये हैं इसके अलावा ऐसे कोविड ग्रस्त लोग जिन्हें प्रबोधन की आवश्यकता है तो उसकी भी व्यवस्था स्वयंसेवकों द्वारा की गयी है।
इस अवसर पर सेवा भारती के प्रान्त सचिव रजनीश जी, सह ज़िला कार्यवाह अमरेश जी, नगर प्रचारक सतीश जी, आचार्य संजय जी, राजीव तिवारी अन्नू जी, ज़िला प्रचार प्रमुख अंशुल जी, अमन जी, डॉ अश्वनी जी, लकी जी, शिवकांत जी, गुरुदत्त जी, प्रवीण जी आदि स्वयंसेवक मौजूद रहे।

You may also like

Leave a Comment